*विवाह बंधन में बंधे 270 जोड़े, अतिथियों ने नवदंपतियों को भेंट किए उपहार।* 

 


अमानीगंज ।
विकासखंड मुख्यालय स्थित मिनी स्टेडियम में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। मिल्कीपुर, अमानीगंज, हैरिंग्टनगंज ब्लॉकों के 270 जोड़ें वैदिक रीति रिवाज से विवाह बंधन में बंधे। आधा दर्जन मुस्लिम जोड़ों ने भी निकाह किया। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि ने नव दंपतियों को उपहार व विवाह प्रमाण पत्र भेंट किया। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह ने अतिथियों का स्वागत व आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता बब्बन शुक्ला ने किया।
    समारोह को संबोधित करते हुए लोक निर्माण राज्य मंत्री बृजेश सिंह ने कहा कि यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने का कार्य सरकार निरंतर कर रही है, राज्य में डबल इंजन की सरकार चल रही है उत्तर प्रदेश निरंतर प्रगति की ओर बढ़ रहा है। देश और प्रदेश का चौमुखी विकास भी हो रहा है। उन्होंने  पूर्व मंत्री एंव सपा के मिल्कीपुर से वर्तमान विधायक अवधेश प्रसाद की बातों का जवाब देते हुए कहा कि जिस प्रकार आप इस कार्यक्रम में मंच पर सहयोग कर रहे है आशा करता हूं की सदन में भी साथ दे और हंगामा न करें पूर्व की सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की सपा सरकार में बेटियों के विवाह में सिर्फ 31हजार रुपए मिलता था जिसमें से आधा बिचौलिए खा जाते थे, हमारी सरकार ने सामूहिक विवाह की राशि बढ़ा कर 51 हजार कर दिया है जो लाभार्थियों को सीधें मिल रहा है। जिस खराब सड़क का जिक्र अवधेश प्रसाद द्वारा किया गया उस सड़क की स्वीकृति और निविदा भी निकाली जा चुकी है। मैं इस कार्यक्रम में सरकार के प्रतिनिधि के रुप में आया हूं,बेटी से ही भारत का संस्कार है, बेटी जब अपने माता पिता का घर छोड़ कर ससुराल जाती है तो अपने संस्कार भी साथ लेकर जाती है। माता सीता को मुहं दिखाई मे कनक भवन मिला था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह संकल्प है की 2024 तक सरकार सभी गरीबो को कनक भवन के रूप में छत जरूर देगी। मैं सपा के विधायक अवधेश प्रसाद जी को बताना चाहता हू देश में कोरोना महामारी का प्रकोप था,जिस तरह हमारी सरकार ने महामारी से सामना किया है ,जनता स्वयं कह रही थी यदि देश में मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार न होती तो,देश की बहुत ही दयनीय दशा होती। केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार ने गरीबों को महीने में दो बार निशुल्क राशन देने का काम किया है, कुछ लोगों ने महामारी के दौरान भी राजनीति करने का काम किया। वैक्सीन पर सवाल उठाया लेकिन जब आवश्यकता पड़ी तो चुपके से वैक्सीन लगवा लिया, हमारी सरकार राष्ट्र विरोधी लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है, मोदी और योगी के नेतृत्व में प्रदेश में जो विकास की रफ्तार पकड़ी है, वह किसी भी सरकार में उत्तर प्रदेश कि नहीं रही। उन्होंने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में आए हुए सभी वर वधू को शुभकामनाएं देता हूं।
    इसके पूर्व कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री व मिल्कीपुर विधायक अवधेश प्रसाद ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना पर तंज कसते हुए कहा कि महंगाई के दौर में ₹51000 की राशि कम है कम से कम ₹100000 की राशि देनी चाहिए। सपा की सरकार में ऑनलाइन आवेदन करने पर सीधे खाते में धनराशि दी जाती जो भाजपा सरकार द्वारा बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि वे सदन में उक्त बातें उठाएंगे। उन्होंने लोक निर्माण मंत्री से अमानीगंज से खंडासा किस खराब सड़क का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने 16 जनवरी को कामाख्या धाम में नवविवाहित जोड़ों के विवाह उत्सव का प्रीतिभोज आयोजित करने की भी घोषणा की। और सभी 9 दंपतियों को आमंत्रण दिया। विशिष्ट अतिथि रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने कामाख्या भवानी से नवदंपतियों को उनके सुखद जीवन की कामना करते हुए आशीर्वाद व उपहार भेंट किया। कार्यक्रम को भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने भी संबोधित किया।
    समारोह में समाज कल्याण अधिकारी रणविजय सिंह, उप जिलाधिकारी अमित जायसवाल, क्षेत्राधिकारी आशीष निगम, खंड विकास अधिकारी अखिलेश कुमार गुप्ता, एडीओ पंचायत हरेंद्र सिंह, ब्लॉक प्रमुख श्रीदेवी, जिला महामंत्री राधेश्याम त्यागी, एडीओ समाज कल्याण गिरजा दत्त सिंह, प्रधान संघ ब्लॉक अध्यक्ष पवन पांडे, शीतला बाजपेई भवानी फेर मिश्र, सियाराम रावत, विजय कुमार उपाध्याय, शंभू सिंह, राजेश सिंह, अजय सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख कमलेश यादव, जय हिंद सिंह, गौतम सिंह, रानू सिंह,आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने