बलरामपुर//अधिकारियों के उदासीनता से बघेल खंड गोरऊ नाला ना बांधकर जल संचय न होने एंव पानी बर्बाद करने के कारण पशुओ पक्क्षियों के मरने का संकट।       

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह बैस ने बताया कि प्रतिवर्ष गोरँऊ नाला बरसात के पहले ही बांध दिया जाता था जिससे जंगल का सारा पानी बाँध बघेल खंड में संचय हो जाता था।जिससे हजारों किसानों को सिचाई मे लाभ होता था,लेकिन इस वर्ष अभी तक नाला बांधा नहीं गया। 
जिससे पानी ना के बराबर है। जो पानी है भी लापरवाही के कारण नहर से निकल रहा है,आधा सिंचाई मे जा रहा है और आधा पानी नहर कटने के कारण पेरा नाले में गिर कर बरबाद हो रहा है अब वारिस अत्याधिक हो गयी है सिचाई हेतु जल की आवश्यकता नही है  फिर भी 5 मई 2022 तक पानी पानी की बर्बाद हो रहा है मुख्य विकास अधिकारी स्तर के आधिकारी को भी गुमराह विभाग द्वारा किया जा रहा है कई बार आख्या मागने पर भी जबाब नही दिया जा रहा है।
क्यों कि विभाग द्वारा जलाशय खाली कराकर भू माफियाओं द्वारा खेती एंव अन्य कार्य करा कर धन उगाही की जाती रही है इस लिए जल बर्बाद किया जा रहा है पूरे विभाग द्वारा मनमानी लापरवाही अनिमित्तता की जा रही है।
इस मुख्यमंत्री जी द्वारा 16 से 22 जुलाई तक भू जल संरक्षण सप्ताह मनाये का आवाहन किया था फिर भी मुख्यमंत्री के आदेशों का संज्ञान न लिए जाने को पार्टी द्वारा गंभीरता से लिए जाने एवं उदासीन अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाए किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिन्दीसंवाद न्यूज
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने