बलरामपुर/ प्राइमरी और जूनियर स्कूलों में खेल एवं योग शिक्षक के लिए मौका न मिलने से नाराज चल रहे  बीपीएड प्रशिक्षिति बेरोजगारों ने खेल दिवस 29 अगस्त का बहिष्कार किया है।
जनपद मुख्यालय के रानी तालाब पर एकत्रित हुए दर्जन भर से अधिक बीपीएड प्रशिक्षिति बेरोजगारों ने बीपीएड डिग्री धारकों के खिलाफ चलाये जा रहे  सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए कहा यह सरकार खेलो के विकास पर बिल्कुल भी गंभीर नही है।केवल फर्जी खेल प्रेम प्रदर्शित कर रही है।
खेलो के विकास पर कोई व्यय नही करना चाहती जब खिलाड़ी अपने स्तर से तैयारी करके कोई उपलब्धि हासिल कर लेंगे तब धनवर्षा केवल नाम कमाने के लिए करती है।इसका उदाहरण यही है कि जीत के बाद बहुत प्रेम दर्शाया गया ।ओलम्पिक से लौटे खिलाड़ियों के साथ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सरकार ने पैसों की बरसात कर दी यही रुपये पहले लुटाते तो आज कई मेडल आ जाते ।
इस दौरान अजय सिंह, शिवकुमार शुक्ल, रामकुमार गुप्त, मो मीसम, अजय पटेल, देवेंद्र, प्रतीक, पुनीत त्रिपाठी, सुमित बाल्मीकि, साजन पटेल, सदन कुमार, वीरेंद्र यादव, जमेश, कौशल, अलिंद, जयेश,शिवमंगल शुक्ल, शशांक सिंह ,विकास सिंह,सहित तमाम बीपीएड बेरोजगार उपस्थित रहे।
बीपीएड बेरोजगारों की स्थिति पर बोलते हुए अजय सिंह ने कहा ये सरकार झूंठा खेल प्रेम प्रदर्शित कर रही है आखिर खेलों की नर्सरी कही जाने वाली प्राइमरी और जूनियर स्कूलों में खेल अध्यापकों की नियुक्ति ही नही की जाती तो अच्छे खिलाड़ियों का मिल पाना असंभव है। खेलो के प्रति झूठा प्रेम आप देख सकते हैं प्रदेश की तत्कालीन अखिलेश सरकार ने यूपी में32022 खेल एवं योग अनुदेशकों की नियुक्ति का वांट निकाला इसी दौरान चुनाव हुए जिसमे भाजपा सरकार का गठन हो गया।अब योगी जी की सरकार बनी तो इन्होंने गतिमान भर्तियों को जांच के नाम पर रोक लगा दी। इस भर्ती में प्रदेश के डेढ़ लाख से अधिक बीपीएड बेरोजगारों ने फार्म भरा था। बीपीएड बेरोजगारों ने रुकी हुई भर्तियों की स्थिति पर जानकारी चाही तो पता चला ये भर्ती रुकी है।बेरोजगार भर्ती के लिए निवेदन करते रहे जब कोई सुनवाई नही हुई तो हाई कोर्ट चले गए वहां सिंगल बेंच ने भर्ती करने का आदेश दिया सरकार डबल बेंच गयी वहां भी बीपीएड बेरोजगारों की जीत हुई अब सरकार सुप्रीमकोर्ट चली गयी बीपीएड बेरोजगार वहां भी सिंगल बेंच में जीत गए अब सरकार डबल बेंच चली गयी कोरोना के चलते विगत दो सालों से कोई सुनवाई नही हो सकी भर्ती अभी भी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है बीपीएड बेरोजगार लगातार सरकार से भर्ती शुरु करने की मांग कर रहे हैं।परंतु कोई सुनवाई नही हो रही है।बीपीएड बेरोजगारों ने कहा है कि छुनाव आ रहा है यदि बीपीएड बेरोजगारों के साथ अन्याय जारी रहा तो प्रदेश के डेढ़ लाख बेरोजगार भाजपा के खिलाफ प्रचार करने के लिए क्षेत्र में उतरेंगे।
बेरोजगार कैसा खेल दिबस मनाएँ जब सरकार कोई खेल ही नही होने देना चाह रही।

आनंद मिश्र
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने