अपर उपजिलाधिकारी  राकेश कुमार जयंत के भ्रष्टाचार के खिलाफ  वकीलों ने गुरूवार को संघ भवन में एक बैठक की, बैठक करने के बाद वकीलों ने नारे बाजी करते हुए उनके चैंबर तक पहुंच कर उनके खिलाफ विरोध प्रकट किया। वकीलों ने उनके न्यायालय का कार्य बहिष्कार जारी रखा।
वकीलों ने चेतावनी देते हुए कहा, कि उनके रवैए में सुधार न होने तक उनके न्यायालय पर कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। वकीलों ने उनके भ्रष्टाचार की शिकायत जिलाधिकारी व राजस्व अधिकारियों से की है। ‌
अधिवक्ता संघ उतरौला के अध्यक्ष प्रहलाद यादव ने बताया कि अपर उपजिलाधिकारी  राकेश कुमार जयन्त उन्हीं फाइलों का निस्तारण करते हैं। जिसमें काफी रकम उन्हें मिल जाती है। अपर उपजिलाधिकारी  के इस भ्रष्टाचारी रवैए पर कई वकीलों ने समय समय पर विरोध प्रकट किया। लेकिन उनके रवैए में सुधार अभी तक नहीं हुआ है। बीते मंगलवार को हनुमान जी का बड़ा मगल व भीषण गर्मी को देखते हुए वकीलों ने न्यायालय पर कार्य बहिष्कार किया था। इसकी सूचना सभी न्यायालय के साथ अपर उपजिलाधिकारी  को भेजी गई थी, लेकिन अपर उपजिलाधिकारी ने वकीलों के प्रस्ताव को न मानते हुए न्यायालय पर न्यायिक कार्य किया। अपर उपजिला धिकारी  के इस रवैए के विरोध में अधिवक्ता संघ उतरौला के कार्यकारणी की बैठक गुरूवार को अध्यक्ष प्रहलाद यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें अपर एसडीएम उतरौला के भ्रष्टाचार व वकीलों के प्रस्ताव का अनादर करने पर उनके न्यायालय पर कार्य बहिष्कार जारी रखा वकीलों ने उनके भ्रष्टाचार की सूचना जिलाधिकारी व राजस्व विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत कराया और उनके खिलाफ जांच करके कार्यवाही की मांग की है।‌इस मौके पर परशुरामयादव,सफीउल्ला खां,अब्दुल  मोहम्मद खलील खां,मोईद सिद्दीकी,मारकण्डेय मिश्रा,ओम प्रकाश श्रीवास्तव,आशीष कशौधन,राम चन्द्र जायसवाल,अखिलेश सिंह,अशोक कुमार दूबे,धर्मराजयादव,विजय श्रीवास्तव,बेनी माधव तिवारी,राम प्रताप चौधरी,राजन श्रीवास्तव,निजामुद्दीन अंसारी, योगेश वर्मा,तुलसी राम यादव,दीपक श्रीवास्तव,राम शंकर मौर्य,नसीमअहमद,लालजी मिश्रा सहित दर्जनों अधिवक्ता मौजूद रहे।


      हिन्दी संवाद न्यूज़ से
    असगर अली की रिपोर्ट
     उतरौला बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने