राजकुमार गुप्ता मथुरा। आज सोमवार को लघु सभागार में मण्डलायुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण की बैठक हुई जिसमें नगरीय अवस्थापना निधि से प्रस्तावित कार्यों पर चर्चा की गयी। मण्डलायुक्त महोदया द्वारा लगभग 36.50 करोड़ की लागत से मथुरा-वृदांवन में होने वाले विकास कार्यों की स्वीकृति दी गयी। 

बरसाना में लगभग 8.40 करोड़ की लागत से गोवर्धन ड्रेन पर रोप-वे को जाने वाले रास्ते पर दो लेन पुल का निर्माण कार्य, उंचागांव तक गोवर्धन ड्रेन के दोनों तरफ सड़क चौड़ीकरण व सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जायेगा। बरसाना में लगभग 7.20 करोड़ की लागत से सौन्दर्यीकरण के रूप में वाॅल पेटिंग, फसाड़ लाईटिंग, स्ट्रीट लाईटिंग, यात्री शेड, वाॅटर पाइंट, बैंच, गजेबो एंव शौचालय इत्यादि कार्य किया जायेगा। राधारानी मंदिर में आने वाले मार्ग पर तथा नगर पंचायत से जयपुर मंदिर पार्किंग तक 5 करोड़ की लागत से शेड का निर्माण किया जायेगा। 

मथुरा में लगभग 4 करोड़ की लागत से लक्ष्मी नगर तिराहे से गउघाट यमुना ब्रिज तक और 6.38 करोड़ की लागत से मछली फाटक से एनएच-19 सड़क चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जायेगा। कोसीकलां में राज राजेष्वरी मां भगवती मंदिर और पवित्र गोमती सरोवर को जाने वाले मार्ग पर 1.46 करोड़ से सीसी रोड़ का कार्य, श्री बांके बिहारी मंदिर के रास्ते पर शेड लगाने का कार्य किया जायेगा। नगर निगम सीमान्तर्गत डिवाईडर एवं सड़क किनारे प्लाटेंशन, अण्डरपास एवं अन्य दीवारों पर चित्रकारी का कार्य लगभग 3 करोड़ की लागत से किया जायेगा।

बैठक में मथुरा जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष एस बी सिंह, सचिव अरविंद कुमार द्विवेदी, ओएसडी प्रसून द्विवेदी, मुख्य लेखाधिकारी नागेंद्र कुमार त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता प्रशांत गौतम, सहयुक्त नियोजक अशोक कुमार, नामित सदस्य के रूप में नवीन कुमार मित्तल और डॉक्टर डी एन गौतम आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने