सादुल्लाह नगर बलरामपुर जनपद 
सिद्धार्थ नगर के भवानीगंज में स्थित क्षेत्र में जाने माने शिक्षण संस्थानों में शुमार विमला इंटरनेशनल स्कूल को सी आई एस सी ई बोर्ड से  मान्यता मिल गई है। स्कूल के छात्रों व विमला इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधन में C I S C E से मान्यता मिलने के बाद सभी लोग उत्साहित होने का माहौल है। अब विमला इंटरनेशनल स्कूल सी आई  एस  सी ई नई दिल्ली की मान्यता के अधीन में ही रहेगा। 
विदित हो कि  विद्यालय प्रारंभ से ही सी आई एस सी  ई का पाठ्यक्रम पढ़ाई जा रहा था। स्कूल में छात्रों के लिए कम्प्यूटर, फिजिक्स, कैमिस्ट्री व मैथ की लैब के अलावा पुस्तकालय व खेल मैदान ,स्मार्ट क्लास के साथ-साथ वातानुकूलित कक्षा कक्ष की आधुनिक सुविधाएं भी दी गई है। यही नहीं विमला  इंटरनेशनल स्कूल में नियमित पाठ्यक्रम के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए  प्रतिदिन आनलाइन टेस्ट की सुविधा भी है विमला  इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक डाक्टर सावन सहाय श्रीवास्तव  ने बताया कि स्कूल में छात्रों को आधुनिक व तकनीकी आधारित शिक्षा प्रदान की जा रही है। यही नहीं विद्यालय में शैक्षणिक व सह-शैक्षणिक गतिविधियों के द्वारा छात्रों को मंच प्रदान करवाया जाता है जहां पर छात्र अपने कौशल को निखार सकें। उन्होंनेयह भी बताया कि विद्यालय में शैक्षणिक वातावरण के साथ-साथ सर्वांगिण विकास के लिए भी प्रतिदिन प्रयास किए जाते हैं, ताकि विद्यार्थी आत्मविश्वास जैसे गुणों से भरपूर रहें। विमला इंटरनेशनल स्कूल में प्रत्येक छात्र का बौद्धिक व मानसिक विकास का उद्देश्य रहा है।
समाज की सेवा हेतु छात्रों को शैक्षणिक व विकासात्मक वातावरण प्रदान करना स्कूल का एक उद्देश्य है। इसके अलावा प्रत्येक छात्र की प्रतिभा कौशल व योग्यता को पहचान कर उसे पोषित करना विमला इंटरनेशनल स्कूल का लक्ष्य रहा है। इसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विमला इंटरनेशनल स्कूल को अब CISCE की मान्यता प्राप्त हो गई है। डाक्टर सावन सहाय श्रीवास्तव ने बताया कि स्कूल में छात्रों के स्वास्थ्य, स्वच्छता व अनुशासन का ध्यान रखा जाता है। विद्यालय में ऐसा वातावरण प्रदान किया जाता है कि छात्र अपने समय को उपयुक्त ढंग से पढ़ाई व खेल के मैदान में उपयोग करें।
 इसके अलावा तनावमुक्त करने के लिए स्कूल में खेल, नाट्य मंच, संगीत व कला के द्वारा भी छात्रों को व्यस्त रखा जाता है। विमला इंटरनेशनल स्कूल प्रबंधन ने CISCE की मान्यता मिलने पर अभिभावकों  व तमाम छात्र/छात्राओ को बधाई दी तथा कहा कि इससे विद्यार्थी आगामी समय में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कूल के साथ-साथ  परिवार का नाम रोशन करेंगे।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने