गर्दन काटने की धमकी देने वालों पर FIR दर्ज
================================

    कुछ अराजक तत्व हिंदू समाज को कभी दलित व उच्च तो कभी वैदिक व पौराणिक के नाम पर आपस में बांटने के लिए षड्यंत्र रचते रहते हैं । इसी प्रकार के षड्यंत्र के तहत सनातन विरोधी अराजक तत्वों के बहकावे में आकर कुछ लोगों ने वेद, सत्यार्थ प्रकाश तथा महर्षि दयानंद पर शास्त्रार्थ करने के लिए आर्य समाज को सोशल मीडिया पर चुनौती दिया था जिसको स्वीकार करके आर्य वीर दल उत्तर प्रदेश के प्रचार मंत्री अशोक आर्य ने जब चुनौती देने वाले लोगों को आर्य समाज के कुछ विद्वानों की सूची प्रस्तुत करते हुए निवेदन किया कि आप इनमें से किसी भी विद्वान से सोशल मीडिया पर ऑनलाइन अथवा राजधानी लखनऊ में ऑफलाइन शास्त्रार्थ कर सकते हैं! सूची प्राप्त होते ही विपक्षी टीम के पांच लोग अशोक आर्य पर टूट पड़े और उनको सर तन से जुदा कर देने का अल्टीमेट देते हुए सत्यार्थ प्रकाश और महर्षि दयानंद पर बहुत ही अभद्र टिप्पणी लिखने लगे लेकिन प्रचार मंत्री ने साहस नहीं छोड़ा और पुलिस अधीक्षक बलरामपुर तथा भारत और बांग्लादेश के सभी आर्य समाजियों को सूचना देकर बिना एक अपशब्द लिखे व बोले उपरोक्त पांचों लोगों से सभ्यता पूर्ण तरीके से वार्ता करते हुए उनकी धमकी तथा अभद्र टिप्पणी का स्क्रीनशॉट ले करके कोतवाली नगर बलरामपुर में प्रस्तुत कर दिए जिस पर धमकी तथा अश्लील टिप्पणी करने वाले पांचो लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 504 तथा 507 के अंतर्गत FIR संख्या 0140 पर मुकदमा दर्ज हो गया! 
         सनातन विरोधियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने में बलरामपुर विधायक माननीय पलटू राम जी, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर श्री केशव कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमती नम्रता श्रीवास्तव , सी.ओ. सिटी बलरामपुर श्री बृजनंदन राय, नगर कोतवाल श्री शैलेश सिंह तथा बांग्लादेश एवं भारत देश के उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, केरल, बिहार, बंगाल आदि प्रदेशों के आर्य समाज के पदाधिकारी तथा सदस्यों का विशेष सहयोग रहा! प्रचार मंत्री ने सहयोग करने वाले उपरोक्त सभी लोगों का आभार व्यक्त किया है!
     इस संपूर्ण घटना में एक सुखद बात भी सामने आई।सुखद बात यह रही कि अशोक आर्य की आर्य समाज के प्रति निष्ठा और समर्पण को देखकर वेदों के व्याख्याकार स्वामी शरण वेद भास्कर जी ने कानपुर में बिठूर के पास गंगा के तट पर आर्य वीर दल को कई एकड़ भूमि गुरुकुल स्थापित करने के लिए इनाम में दिया है!
    प्रचार मंत्री ने सनातन धर्म के सभी अनुयायियों को सुझाव दिया है कि सोशल मीडिया अथवा अन्य किसी भी स्थान पर किसी के भी प्रति अभद्र टिप्पणी कभी न करें और यदि कोई चुनौती देकर ललकारता है तो उसको शालीनता से डटकर करारा जवाब भी दे लेकिन कानून अपने हाथ में कभी ना ले पुलिस का सहयोग लीजिए ।पुलिस आपका सहयोग करने को सदैव तैयार है!
    कुछ अराजक तत्व हिंदू समाज को कभी दलित व उच्च तो कभी वैदिक व पौराणिक के नाम पर आपस में बांटने के लिए षड्यंत्र रचते रहते हैं । इसी प्रकार के षड्यंत्र के तहत सनातन विरोधी अराजक तत्वों के बहकावे में आकर कुछ लोगों  ने वेद, सत्यार्थ प्रकाश तथा महर्षि दयानंद पर शास्त्रार्थ करने के लिए आर्य समाज को सोशल मीडिया पर चुनौती दिया था जिसको स्वीकार करके आर्य वीर दल उत्तर प्रदेश के प्रचार मंत्री अशोक आर्य ने जब चुनौती देने वाले लोगों को आर्य समाज के कुछ विद्वानों की सूची प्रस्तुत करते हुए निवेदन किया कि आप इनमें से किसी भी विद्वान से सोशल मीडिया पर ऑनलाइन अथवा राजधानी लखनऊ में ऑफलाइन शास्त्रार्थ कर सकते हैं! सूची प्राप्त होते ही विपक्षी टीम के पांच लोग अशोक आर्य पर टूट पड़े और उनको  सर तन से जुदा कर देने का अल्टीमेट देते हुए  सत्यार्थ प्रकाश और महर्षि दयानंद पर बहुत ही अभद्र टिप्पणी लिखने लगे लेकिन प्रचार मंत्री ने साहस नहीं छोड़ा और पुलिस अधीक्षक बलरामपुर तथा भारत और बांग्लादेश  के सभी आर्य समाजियों को सूचना देकर बिना एक अपशब्द लिखे व बोले उपरोक्त पांचों लोगों से सभ्यता पूर्ण तरीके से  वार्ता करते हुए उनकी धमकी तथा अभद्र टिप्पणी का स्क्रीनशॉट ले करके कोतवाली नगर बलरामपुर में प्रस्तुत कर दिए जिस पर  धमकी तथा अश्लील टिप्पणी करने वाले पांचो लोगों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 504 तथा 507 के अंतर्गत FIR  संख्या 0140 पर मुकदमा दर्ज हो गया! 
         सनातन विरोधियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने में बलरामपुर  विधायक माननीय पलटू राम जी, पुलिस अधीक्षक बलरामपुर श्री केशव कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमती नम्रता श्रीवास्तव , सी.ओ. सिटी बलरामपुर श्री बृजनंदन राय, नगर कोतवाल श्री शैलेश सिंह तथा बांग्लादेश एवं भारत देश के उत्तर प्रदेश सहित दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, केरल,  बिहार, बंगाल आदि प्रदेशों के आर्य समाज के पदाधिकारी तथा सदस्यों का विशेष सहयोग रहा! प्रचार मंत्री ने सहयोग करने वाले उपरोक्त सभी लोगों का आभार व्यक्त किया है!
     इस संपूर्ण घटना में एक सुखद  बात भी सामने आई।सुखद बात यह रही कि अशोक आर्य की आर्य समाज के प्रति निष्ठा और समर्पण को देखकर वेदों के व्याख्याकार स्वामी शरण वेद भास्कर जी ने कानपुर में बिठूर के पास गंगा के तट पर आर्य वीर दल को कई एकड़ भूमि गुरुकुल स्थापित करने के लिए इनाम में दिया है!
    प्रचार मंत्री ने सनातन धर्म के सभी अनुयायियों को सुझाव दिया है कि सोशल मीडिया अथवा अन्य किसी भी स्थान पर किसी के भी प्रति अभद्र टिप्पणी कभी न करें और यदि कोई चुनौती देकर ललकारता है तो उसको शालीनता से डटकर करारा जवाब भी दे लेकिन कानून अपने हाथ में कभी ना ले पुलिस का सहयोग लीजिए ।पुलिस आपका सहयोग करने को सदैव तैयार है!
उमेश चन्द्र तिवारी 
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़ 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने