पन्ना कैलाश पाण्डेय
शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय पवई में सुब्रोस लिमिटेड नोएडा द्वारा आज कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया। सुब्रोस लिमिटेड कंपनी नोएडा द्वारा मुख्य रूप से कार, ट्रक, बस, रेल्वे के एसी कंप्रेसर, कंडेंसनर, हीटर का निर्माण किया जाता है। कंपनी की स्थापना वर्ष 1985 में हुई थी।
शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय पवई की 2011 में स्थापना के बाद प्रथम बार संस्था में प्लेसमेंट का आयोजन हुआ। इसमें संस्था के मैकेनिकल ब्रांच के 25 विद्यार्थी तथा इलेक्ट्रानिक्स एण्ड टेली कम्यूनिकेशन के 05 विद्यार्थी चयनित हुए। कंपनी के एचआर प्रमुख श्रीकान्त सक्सेना एवं टेक्निकल प्रमुख गंभीर राणा द्वारा प्लेसमेंट इंटरव्यू के पहले कंपनी के प्रोफाइल की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही विद्यार्थियों को उनके द्वारा पुछे गए प्रश्नों का विस्तार से उत्तर दिया गया।
संस्था प्राचार्य अरविंद त्रिपाठी ने बताया कि यह संस्था में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जिसमें उन्हें अंतिम सेमेस्टर की अंतिम परीक्षा के साथ-साथ नौकरी का ऑफर प्राप्त हुआ है। चयनित विद्यार्थियों को अंतिम परीक्षा उपरांत ज्वॉइन करने का आदेश प्रदाय करते हुये उन्होंने सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसके साथ-साथ उन्होंने पवई तथा आसपास के विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में प्रवेश लेने का आग्रह भी किया। वर्तमान में पॉलिटेक्निक में प्रवेश की कार्यवाही प्रारंभ होने वाली है, जिससे विद्यार्थी आसानी से प्रवेश लेकर अगले तीन वर्ष में रोजगार का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। संस्था के व्याख्याता आशीष त्रिपाठी, विभागाध्यक्ष (मैकेनिकल) ने भी पवई पॉलिटेक्निक के लिए गौरव का क्षण बताते हुये सभी चयनित विद्यार्थियों के नवजीवन के लिए बधाइयाँ दीं। प्लेसमेंट कार्य को सफल बनाने में संस्था के रामपाल कुशवाहा प्रभारी टीपीओ, दीपचन्द अहिरवाल, सन्नी कचेर, ज्ञानेन्द्र सिंह, अभिषेक नामदेव, नीरज सेन अतिथि व्याख्याता मैकेनिकल के साथ साथ राजेश सेन, पुनीत द्विवेदी, घनश्याम रजक, पवन पाठक, देवेंद्र गर्ग, सुशील बाल्मीक का विशेष सहयोग रहा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने