उतरौला बलरामपुर
नव निहाल की तरफ से बुधवार को सम्मान समारोह का आयोजित कर सी बी एस सी बोर्ड के हाई स्कूल में 80.6 प्रतिशत अंक लाने वाली छात्रा जारा हयात खान को सम्मानित किया गया। छात्रा के नाना डाक्टर निजामुद्दीन, मामा शहाबुद्दीन, आमिर निजाम,व नुरूद्दीन खां आदि के द्वारा मेधावी जारा हयात खान को माला पहनाकर तथा मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की,और 80.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर जिला हयात खान के नाना और मामा और घर के पुरे परिवार वालों ने बधाई दिया। 
और उसके साथ साथ शिक्षण सामग्री व अन्य उपहार भी दिया गया। मेधावी छात्रा जारा हयात खान के पिता मोहम्मद खान जो कि वेल्डिंग का काम करते हैं, उन्होंने कहा कि मैंने मेहनत मजदूरी करके  अपने बेटी बेटा खान अल्तमश और जारा हयात खान को पढ़ाया है,और आज खान अल्तमश ने इंटरमी डिएट में 75.2 प्रतिशत व बेटी जारा हयात खान ने 80.6 प्रतिशत अंक लाकर मेरा सीना फक्र से चौड़ा कर दिया है। मैं अपने बेटी जारा हयात खान और बेटे अल्तमस को खूब अच्छी शिक्षा देने का प्रयास करूंगा। जिससे यह बड़े होकर इस देश का और हम सब का नाम रोशन करें। इस अवसर पर मेधावी के नाना डाक्टर निजामुद्दीन खां ने कहा कि मेहनत से मेधावी जारा हयात खान ने अपनी अलग पहचान बनाई है। ऐसे मेधावी के लिए दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं है। और उन्होंने यह भी कहा कि मेहनत के साथ पढ़ाई जरुर करें, ताकि अपने मुकाम तक पहुंच जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अखबार व किताबों में प्रमाणिकता के आधार पर बातें लिखी रहती है। इनको जरूर पढे़ं। मेधावी छात्रा के मामा शहाबुद्दीन ने कहा कि अपना लक्ष्य बनाकर ही कार्य करें। अपने माता-पिता के सपनों को साकार करें। मेहनत व कठिन परिश्रम के साथ अपना मुकाम हासिल करें। समाज सेवी व मेधावी छात्रा के मामा आमिर निजाम ने कहा कि छात्र-छात्राओं की सफलता में शिक्षक व अभिभावकों की बड़ी जिम्मेदारी होती है। मेधावी जारा हयात खान ने समय का सदुपयोग किया और इससे दो गुनी मेहनत के साथ आगे की पढ़ाई भी पूरी करें। सम्मानित हुई हाई स्कूल मेधावी छात्रा जारा हयात खान ने खुशी जताते हुए कहा कि, नियमित पढ़ाई करना जरूरी है। हर विषय मन लगाकर ही पढ़ना चाहिए। शिक्षकों व अभिभावकों से जानकारी लेते रहना चाहिए।
 पढ़ाई में स्वास्थ्य शरीर का विशेष ध्यान रखें। आज का काम कल पर न टाले, टाइम टेबल बनाकर पढे़ं। जारा हयात खान ने बड़े होकर डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करने की इच्छा भी जताई है।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने