आईटीएम उच्च तकनीकी शिक्षण संस्थान में कैड प्रौद्योगिकी पर सात दिवसी सेमिनार का किया गया शुभारंभ



आईटीएम महाराजगंज में कैड प्रौद्योगिकी पर सात दिवस का सेमिनार आयोजित होने जा रहा है। यह सेमीनार ४ अप्रैल से शुरू होकर १२ अप्रैल तक चलेगा।
 इस सेमीनार में संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग और सिविल इंजिनियरिंग के छात्र छात्रा भाग लेंगे। संस्थान के मीडिया प्रभारी अवनीश कुमार मिश्र ने सेमीनार की जानकारी देते हुए बताया कि यह सेमिनार पायनियर इन्फोटेक के सीईओ, पीयूष कुमार तिवारी, जिन्होंने दस वर्षों का औद्योगिक अनुभव रखते हुए दो हज़ार से अधिक छात्रों और पाँच सौ से अधिक उद्योग पेशेवरों को प्रशिक्षित किया है
  इनकी कंपनी पायनियर इन्फोटेक ने भारतीय रेलवे को ऑटोमेशन और उद्योग 4.0 के क्षेत्र में कई समाधान प्रदान किए हैं। साथ ही, उन्होंने मारुति सुजुकी, महिंद्रा एवं  महिंद्रा, फोर्ड मोटर्स और विभिन्न अन्य अग्रणी ऑटोमोटिव कंपनियों के आर एंड डी टीम को भी प्रशिक्षित किया है।
  मैकेनिकल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष श्याम सुंदर गुप्ता और सिविल विभागाध्यक्ष वीके पटेल ने बताया कि सेमिनार का मुख्य उद्देश्य है कैड प्रौद्योगिकी के नवीनतम और प्रभावी तकनीकों पर विचार करना और उन्हें विभिन्न उद्योगों में कैसे अपनाया जा सकता है इसकी जानकारी छात्रों को सरल और प्रभावी तरीके से पहुंचना है। संगोष्ठी का शुभारंभ करते संस्थान के निदेशक डा आर गोपाल कार्यकारिणी निदेशक संतोष कुमार,उप निदेशक डीके सिंह, अधिष्ठाता अमित कुमार मिश्र ने सभी आयोजकों विशेष रूप से कुलसचिव प्रो अमित कुमार श्रीवास्तव,सहायक आचार्य शीतेश द्विवेदी,सीओई अमित कौशल, संजय कुमार,बबीता भास्कर,सौरभ सिंह, सिस्टम एडमिन हरेंद्र मिश्र आदि का सफल आयोजन के लिए आभार प्रकट किया।

उमेश चंद्र तिवारी 
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़ 
भारत 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने