जौनपुर। बच्चों ने शिल्प कला में दिखाई अपनी प्रतिभा, मिली सराहना 

बच्चों ने एक दूसरे से गले मिलकर दी ईद की बधाई

मुँगराबादशाहपुर, जौनपुर। शिल्प कला प्रतियोगिता का आयोजन नगर स्थित सिटी पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में बुधवार को ईद त्योहार को लेकर किया गया। जिसमें कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा एक तक के बच्चों ने हिस्सा लिया और बच्चों द्वारा ईद का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। छात्रों के चेहरों पर खुशी की झलक देखने को मिली।


शिल्प कला के माध्यम से बच्चों के अंदर की कलाकृतियों को बाहर लाने के लिए स्कूल में एक आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने कला के माध्यम से चार्ट प्रोजेक्ट प्रस्तुत किया। बच्चों ने सीट व पेपर पर अपने अंदर की कलाकृतियों को उकेरा। जो देखते ही बन रहा था और शिक्षक भी बच्चों की कलाकृतियों से अचंभित हुए बिना नहीं रह सके। बच्चों ने चार्ट पर शिल्प कला के माध्यम से ईद की मुबारकबाद दी। शिल्प कला प्रतियोगिता में कक्षा यूकेजी ग्रुप प्रथम स्थान, कक्षा नर्सरी ग्रुप द्वितीय स्थान व कक्षा एलजी ग्रुप तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले मेघावियों को विद्यालय प्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता पिंटू ने प्रशस्ति पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया। 

प्रतियोगिता में एलिजा, देवांश, अनायत, अखंड, विपुल, आयुषी, अवंतिका, देवांश, आरिफ, जयस व निवेश आदि बच्चों ने हिस्सा लिया। इस दौरान विद्यालय प्रबंधक आलोक कुमार गुप्ता पिंटू ने बच्चों को भाईचारे के साथ मिलजुल कर सभी को त्यौहार मनाने का संदेश दिया। कहा कि ऐसी प्रतियोगिता कराने से बच्चों को सभी धर्म के प्रति सम्मान एवं सौहार्द की भावना पैदा करना है। प्रधानाचार्य रमेश मिश्रा ने बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर सारीबा, किरण मौर्य, रेनू सिंह,मधु, निशा,रंजीत गुप्ता, सुभाष मिश्रा व आदित्य गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने