नगर पंचायत ओबरा ने दिया फर्जी हस्ताक्षर का चैक ! बैंक ने किया बाउंस ! विज्ञापन शुल्क के नाम पर दिए जा रहे है फर्जी चैक ! 

उत्तर प्रदेश : सोनभद्र 
19 मार्च 2024 : नगर पंचायत ओबरा ने 26 जनवरी 2024 पर "स्वर विद्रोह टाइम्स" को विज्ञापन दिया था जो "स्वर विद्रोह टाइम्स" में प्रसारित किया गया, इस विज्ञापन का बिल संख्या : 02/2023-24 दिनाँक 29 जनवरी 2024 को नगर पंचायत ओबरा, सोनभद्र को प्राप्त कराया गया जिसके एवज में नगर पंचायत ओबरा, सोनभद्र ने विज्ञापन शुल्क 5000/- के एवज में खाता संख्या : 50100234531534 से एक चैक संख्या : 000356 दिनाँक : 21-02-2024 HDFC Bank का जारी किया चैक पर नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती चाँदनी देवी एवं अधिशासी अधिकारी महोदय, नगर पंचायत ओबरा के हस्ताक्षर बताए गए है ।
नगर पंचायत ओबरा, सोनभद्र की विश्वसनीयता पर "स्वर विद्रोह टाइम्स" ने प्राप्त चैक Rs 5000/- को अपने बैंक के खाते में जमा किया परन्तु HDFC Bank ने नगर पंचायत ओबरा, सोनभद्र के हस्ताक्षरित चैक को यह कहते हुए बाउंस कर दिया कि सिग्नेचर डिफर है ।
सूत्र बताते है कि नगर पंचायत अध्यक्ष चाँदनी देवी के नाम पर उनके पति श्रवण पासवान कथित रूप से चैक पर चाँदनी देवी के हस्ताक्षर बनाते है तथा नगर पंचायत ओबरा में अपनी पत्नी चाँदनी देवी के सभी कार्य देखते है, उनकी यह कार्यशैली क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है । 
चैक बाउंस मामले में नगर पंचायत अध्यक्ष चाँदनी देवी एवं अधिशासी अधिकारी महोदय, नगर पंचायत ओबरा के विरुद्ध "स्वर विद्रोह टाइम्स" की संस्थापक ने SSP ऊधमसिंह नगर को प्रार्थना पत्र दे साजिशन, धोखाधड़ी, फर्जी हस्ताक्षर करने के आरोप अंकित कर आपराधिक साक्ष्यों के आलोक में संगत धाराओं में मुकदमा थाना हाजा पर पंजीकृत कराये जाने तथा (1) चाँदनी देवी जी, अध्यक्ष, नगर पंचायत ओबरा एवं (2) अधिशासी अधिकारी महोदय, नगर पंचायत ओबरा को माननीय न्यायालय से उनके अपराध के मद्देनजर सजा दिलाये जाने का अनुरोध किया है । 
विचारणीय प्रश्न यह हैं कि अब सरकारी चैक पर भी किसी संवैधानिक पद पर न होते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष चाँदनी देवी के पति कथित रूप से फर्जी तौर पर हस्ताक्षर बना रहे है । 
"स्वर विद्रोह टाइम्स" की संस्थापक ने SSP ऊधमसिंह नगर से चाँदनी देवी, अध्यक्ष, नगर पंचायत ओबरा एवं (2) अधिशासी अधिकारी महोदय, नगर पंचायत ओबरा (3) श्रवण कुमार पति चाँदनी देवी, अध्यक्ष, नगर पंचायत ओबरा तीनो के राइटिंग नमूना लेने तथा राइटिंग नमूना को राइटिंग एक्सपर्ट से जाँच कराये जाने का भी अनुरोध किया है । 
इस अवसर पर "स्वर विद्रोह टाइम्स" संस्थापक ने बताया कि इस प्रकरण में लीगल नोटिस, शिकायत, भेजने के साथ ही इस्तगासा भी सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है । 
इसी के साथ RTI Act - 2005 का भी सहारा लेकर चाँदनी देवी, अध्यक्ष, नगर पंचायत ओबरा कार्यकाल में जारी किये गए सभी चैक का विवरण HDFC बैंक  से मांग कर पंचायती राज विभाग को नगर पंचायत ओबरा में हो रही कथित अनियमित्ताओं के सम्बन्ध में जानकारी दी जाएगी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महोदय के संज्ञान में भी तथ्य लाकर कार्यवाही कराई जाएगी ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने