जौनपुर। एसयूसीआई लड़ेगी प्रदेश में पांच सीटों पर चुनाव  

जौनपुर। सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इण्डिया पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश से पांच सीटों पर लड़ने का फैसला किया है। अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने हेतु यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस पत्रकार संघ भवन जौनपुर में किया।  
           
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कॉमरेड रविशंकर मौर्य ख्राज्य सचिव, एस.यू.सी.आई.(सी), पूर्वी उत्तर प्रदेश, ने कहा कि, एस.यू.सी.आई.(कम्युनिस्ट) भारत में मेहनतकश वर्ग की एकमात्र भरोसेमंद क्रांतिकारी पार्टी है। जो अपने स्थापना काल से ही मेहनतकश वर्ग के हितों को लेकर संघर्षरत है और जन समस्याओं के खिलाफ लगातार अनुशासित व संगठित जन आंदोलन चलाते हुए समस्याओं के समाधान करने में विश्वास करती है। इसीलिए पार्टी ने जनता की समस्याओं को लेकर कई बड़ी लड़ाइयां लड़ी हैं और जीत भी हासिल की है। चुनाव को भी जन आंदोलन मानकर पार्टी हमेशा चुनाव लड़ती है और जन विरोधी नीतियां लागू करने वाली सत्ताधारी मौकापरस्त पूंजीवादी पार्टियों की सच्चाई उजागर कर जनता को सचेत व संगठित करने का काम करती है।
         
वहीं इसके विपरीत दूसरी तरफ जाति, धर्म, क्षेत्र, भाषा व अन्य दकियानूसी सोच के आधार पर सांप्रदायिक पार्टियां जनता में फूट डालकर उन्हें बांटने का कार्य करती हैं और समाज में साम्प्रदायिक व कट्टर धार्मिक सोच, अनैतिहासिक व अवैज्ञानिक चिंतन को बढ़ावा दे रही हैं। देश के अन्दर धनबल, बाहुबल व मीडिया बल की राजनीति ने मूल्यपरक, लोकतांत्रिक व धर्मनिरपेक्ष राजनीति को हाशिए पर धकेल दिया है। जबकि हमारी पार्टी के संस्थापक काॅमरेड शिवदास घोष ने कहा है कि, ष्राजनीति उच्च स्तर की हृदयवृत्ति है। इसलिए इस स्तर की राजनीति की मशाल प्रज्वलित करनी होगी। यही समय की मांग है। 

कहा कि आज देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, घोटाले, पेपर लीक, महंगी होती शिक्षा व स्वास्थ्य, सार्वजनिक सेवाओं के निजीकरण, बढ़ते अपराध, हिंसा, हत्या, रेप, गैंगरेप, आत्महत्या, अश्लीलता, नशाखोरी, महिलाओं की असुरक्षा, भुखमरी, भिक्षावृत्ति जैसी अनगिनत समस्याएं मुंह बाये खड़ी हुई हैं। लेकिन सरकार इन असली मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए जाति-धर्म, क्षेत्र-भाषा, मंदिर-मस्जिद व फूटपरस्ती की भावना को बढ़ावा देने वाली तरह-तरह के नकली मुद्दे जनता के सामने ले आ रही हैं। इस तरह जनता को गुमराह कर सरकार पूंजीपतियों के स्वार्थ में काम कर रही है और पूंजीपतियों का मुनाफा बढ़ाने के लिए जन विरोधी नीतियां लागू कर रही है। परिणामस्वरूप देश में अमीरी और गरीबी के बीच बढ़ती खाई ने भयावह रूप ले लिया है। 

काॅमरेड रामप्यारे व प्रतापगढ़ से प्रत्याशी काॅमरेड रामकुमार यादव के अलावा मिथिलेश कुमार मौर्य, प्रवीण कुमार शुक्ल, प्रमोद कुमार शुक्ल, दिलीप कुमार खरवार, श्रीपति सिंह, प्रवीण विश्वकर्मा, विनोद मौर्य, संतोष प्रजापति, मनोज विश्वकर्मा, योगेश द्विवेदी, रामप्रताप, अंजलि, चंदा, अनीता, सूर्योदय आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने