जौनपुर। धूमधाम से मनाई गई बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती 

जौनपुर। बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक मान्यवर कांशीराम जी की 90 वीं जयंती जनपद में पार्टी के जिला कार्यालय पर  मनाई गई। कार्यक्रम का प्रारंभ संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर व बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक मान्यवर कांशीराम जी के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता वीरेंद्र कुमार चैहान पूर्व एमएलसी ने किया। 

अपने अध्यक्षीय संबोधन में उन्होने बताया कि मान्यवर का सपना था कि एक स्वस्थ समाज की कल्पना में उपेक्षितों के योगदान को हरगिज नहीं नकारा जा सकता। जिसके लिए बहुजन समाज को राजनीति में वर्चस्व कायम करना ही पड़ेगा और इसी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए बहुजन समाज पार्टी की स्थापना 1984 में की गई।  मुख्य अतिथि रामचंद्र गौतम मुख्य जोन इंचार्ज वाराणसी मंडल ने बताया कि आज भी समाज में वंचित व शोषित वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है, जो तभी समाप्त होगा जब बहुजन समाज के हाथ में सत्ता केंद्रीय स्तर पर हो।
           
विशिष्ट अतिथि द्वय डॉ. लाल बहादुर सिद्धार्थ व दिनेश टंडन पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, रहे।   संचालन जिला अध्यक्ष डॉक्टर संग्राम भारती ने किया। अमरेंद्र  श्रीवास्तव, संदीप यादव, मातेश्वर कुमार, उपेन्द्र श्रीवास्तव, रामफेर  गौतम आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने