*पूर्णागिरी बस दुर्घटना में मृतकों के परिवार जन को प्रदान की गई अहेतुक सहायता*








*मृतको के वारिसान को डीएम ने वितरित किया रू. दो-दो लाख का चेक*


 
बहराइच( ब्यूरो रिपोर्ट )उत्तराखण्ड राज्य के जनपद चम्पावत के तहसील पूर्णागिरी (टनकपुर) में 23 मार्च 2023 को ठूलीगाड़ मेला क्षेत्र में अनियंत्रित वाहन (बस) की चपेट में आने के कारण जनपद बहराइच के तीन व्यक्तियों की मृत्यु हो जाने के कारण उनके आश्रितों को उत्तराखण्ड सरकार अहेतुक सहायता प्रदान की गई है। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने बताया कि उत्तराखण्ड राज्य के जनपद चम्पावत की तहसील पूर्णागिरी में बस हादसे में जिले की 03 श्रद्धालुओं की मृत्यु हुई थी तथा कुछ व्यक्ति घायल भी हुए थे। 
डीएम ने बताया कि दुर्घटना के तत्काल बाद प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने उत्तराखण्ड राज्य के  मुख्यमंत्री से वार्ता कर घटना पर दुःख व्यक्त करने के साथ ही घायलों के समुचित इलाज का प्रबन्ध करने का अनुरोध किया गया था। डीएम ने बताया कि  मुख्यमंत्री  के प्रयास से ही उत्तराखण्ड राज्य द्वारा मृतकों हेतु आहेतुक सहायता धनराशि उपलब्ध कराई गई है । कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी  ने थाना रामगांव अन्तर्गत ग्राम दरहिया दाखिला पोस्ट सोहरवा निवासी मृतक रामदेई के आश्रित मनीराम पुत्र तोताराम, मृतक बद्री के आश्रित  कौशिल्या पत्नी बद्री व मृतक मयाराम के आश्रित  प्रीति देवी पत्नी मयाराम को रू. 20-02 लाख धनराशि का चेक प्रदान किया। 
डीएम डॉ. चन्द्र ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिया कि निराश्रित महिलाओं को विधवा पेंशन, पारिवारिक लाभ तथा इनके बच्चों को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना सामान्य इत्यादि से भी लाभान्वित किया जाय। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अनिरुद्ध प्रताप सिंह, जिला खाद्य विपणन अधिकारी संजीव कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी विनय सिंह, शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) अजय शर्मा सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने