*Ganga Vilas Cruise: 30 स्विस मेहमानों को लेकर गाजीपुर पहुंचा दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज, जानिए इस क्रूज से सफर का कितना है किराया*

*प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़*

गाजीपुर स्थित लार्ड कार्नवालिस के मकबरे का दीदार करेंगे विदेशी सैलानी. इसके बाद वाराणसी के लिए रवाना होंगे.

*प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़*

Ganga Vilas Cruise: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्‍वाकांक्षी योजना जल परिवहन अब साकार होती नजर आ रही है. जी हां गंगा विलास क्रूज 30 स्विट्जरलैंड के नागरिकों को कोलकाता से लेकर वाराणसी के लिए रवाना हुआ, जो शनिवार को गाजीपुर पहुंचा. यहां पर विदेशी सैलानी लार्ड कार्नवालिस के मकबरे का दीदार करेंगे. उसके बाद वाराणसी के लिए रवाना होंगे. 

कल वाराणसी के लिए होगा रवाना 
जिले के सदर कोतवाली इलाके के रजागंज चौकी के पास सैलानियों का क्रूज रुक हुआ है. क्रूज के आते ही खुद डीएम, एसपी मौके पर पहुंचे. यहां पर सैलानियों की सुरक्षा और व्यवस्था के मद्देनजर जानकारी ली. एसपी सिटी गोपी नाथ सोनी ने बताया कि सैलानियों की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल लगाया गया है. 

लार्ड कॉर्नवालिस के मकबरे का दीदार करेंगे सैलानी 
रविवार को विदेशी सैलानी लार्ड कॉर्नवालिस के मकबरे को देखने जाएंगे. जब तक सैलानी यहां से नहीं जाएंगे तबतक सुरक्षा की व्यवस्था मुस्तैद रहेगी. वहीं, क्रूज के मुख्य मेंबर राज सिंह ने बताया कि क्रूज का सफर कोलकाता से वाराणसी तक 18 दिनों का है, लेकिन कोहरा आदि के कारण कुछ लेट हुआ है. आज गाजीपुर पहुंचे हैं. रविवार को वाराणसी के लिए रवाना होंगे जो देर शाम तक वाराणसी पहुंचेगी. वहां से फिर दूसरे सैलानी को लेकर कोलकाता के लिए क्रूज से निकलना होगा.

जानें क्‍या है क्रूज का किराया 
क्रूज पैकेज प्रोवाइड करने वाली अंतरा लग्जरी रिवर क्रूज ने इस क्रूज के टिकट की कीमत सार्वजनिक नहीं की है. हालांकि, इस अंतरा कंपनी के अतुल्य बनारस (Incredible Benaras) पैकेज का किराया 1,12,000 रुपये से शुरू होता है. इसमें वाराणसी से कैथी के बीच 4 दिन की यात्रा होती है. अंतरा लग्जरी रिवर क्रूज के डायरेक्टर काशिफ सिद्दीकी ने बताया कि इस एतिहासिक क्रूज के टिकट की कीमत की जानकारी सार्वजनिक नहीं है. दरअसल, अगले कुछ वर्षों के सभी टिकट स्विस पर्यटकों को बेचे जा चुके हैं. इन्होंने हर सुइट के लिए 38 लाख रुपये का भारी-भरकम भुगतान किया है. ये कीमतें करीब डेढ़ साल पुरानी है.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने