उतरौला(बलरामपुर )
नगर पालिका परिषद उतरौला के द्वारा बनवाए गए फल व सब्जी मंडी नगर पालिका परिषद उतरौला का गोदाम बन गया है। इस मंडी स्थल पर नपाप उतरौला के कन्डम हो चुके वाहन खड़े रहते हैं।
नगर पालिका परिषद उतरौला ने क्षेत्र के लोगों को फल व सब्जी एक ही स्थान पर उपलब्ध कराने के लिए एसडीएम उतरौला के आवास के बगल लगभग तीस वर्ष पहले फल व सब्जी मंडी बनाया था। इस मंडी में लगभग एक दर्जन दूकाने निर्मित हुए थे। नगर नियोजक विभाग फैजाबाद ने पचासों लाख रुपए के लागत से निर्मित मंडी की दूकानों को किराए पर देने का निर्देश नगर पालिका परिषद उतरौला को दिया था। इस दूकान को किराए पर देने के लिए नगर पालिका परिषद उतरौला ने कई बार नगर में डुग्गी मनादी कराई और अखबार में दूकान को किराए पर देने के लिए विज्ञापन निकाला लेकिन किसी भी व्यक्ति ने मंडी की दूकानों को किराए पर नहीं लिया। नगरवासियों का आरोप है कि नगर नियोजक विभाग फैजाबाद के निर्देश पर नगर पालिका परिषद उतरौला मंडी की दूकानों को काफी महगे किराए पर देने से कोई व्यक्ति इसको किराए पर लेने को तैयार नहीं हुआ। इधर मंडी की दूकानों पर किसी के किराए पर न लेने पर नगर पालिका परिषद उतरौला ने इस मंडी स्थल को नगरपालिका परिषद उतरौला का कबाड़ का स्टोर बना दिया। आज नपाप उतरौला के कन्डम पड़े गाड़ी व काफी सामान पड़े हैं। नगरपालिका परिषद उतरौला के द्वारा मंडी स्थल को कबाड़ का गोदाम बना देने से नगर का फल व सब्जी मंडी में दूकानों के खुलने का सपना चकनाचूर हो गया है। 
नगर में जाम की समस्या को देखते हुए पिछले कई वर्ष पूर्व सब्जी व्यापारियों को मुख्य बाजार से हटा दिया गया था। मजबूरन सब्जी व्यापारीयों को अपनी दुकान मुख्य बाजार से हटा कर गोंडा मोड़ मार्ग पर निजी व किराए की दुकान में हस्तांतरित करना पड़ा। अब इस मार्ग से ब्लाक, स्कूल, कालेज, अस्पताल जाने वाले लोगों को घंटों जाम का जाम झेलना पड़ता है।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने