*Akhilesh Yadav ने जेल में की थी पूर्व विधायक से मुलाकात, अब गैंगस्टर एक्ट के तहत 237 करोड़ की संपत्ति कुर्क*

*हिन्दीसंवाद न्यूज़/उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड*

*UP News:* समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव पर गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराध से अर्जित की गई 237 करोड़ रुपये की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है. जानिए पूरा मामला...
*प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़/झांसी:* जेल में बंद समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव पर गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराध से अर्जित की गई 237 करोड़ रुपये की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है. आलीशान कोठी के अलावा कई कारें भी जप्त की गईं हैं. आपको बता दें कि 26 दिसंबर को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव झांसी जिला कारागार में बंद दीप नारायण सिंह से मुलाकात करने पहुंचो थे. मुलाकात के लगभग एक सप्ताह में जिला प्रशासन का ये एक्शन हुआ है.

तहसीलदार झांसी ने दी जानकारी
इस मामले में तहसीलदार झांसी डॉ लालकृष्ण ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई है. जिलाधिकारी झांसी के आदेश पर अपराध से अर्जित की गई संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क किया है. इसका अनुमानित बाजार मूल्य 237 करोड़ रुपये आंका गया है. इसमें पूर्व विधायक की आलीशान कोठी और कई कारें भी जप्त की गई है. ऐसा बता जा रहा है कि ये बुंदेलखंड की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

कुख्यात लेखराज सिंह यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने के प्रयास मामले में जेल में हैं बंद 
आपको बता दें कि पूर्व विधायक, कुख्यात लेखराज सिंह यादव को पुलिस कस्टडी से छुड़ाने के प्रयास मामले में जेल में बंद हैं. सपा के गरौठा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव पिछले 3 माह से जेल में बंद हैं. आज झांसी जिला प्रशासन ने आरटीओ ऑफिस के पास स्थित उनकी कोठी को कुर्क किया गया. दरअसल, ये वही हैं, जिनसे 26 दिसंबर को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव झांसी जिला कारागार में मुलाकात करने आए थे. मुलाकाल के बाद अखिलेश यादव ने शासन प्रशासन और सरकार पर जमकर निशाना साधा था. अब ये एक्शन सामने आया है.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने