*अवैध नशा कारोबार पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए जन जागरण अभियान चलाए जाने का सामाजिक संगठनों ने लिया संकल्प*

 संवाददाता/राम कुमार यादव

बहराइच। महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर पौराणिक शिवालय बाग मंदिर परिसर में विभिन्न समाजिक संगठन प्रतिनिधियों ने बैठक आहूत कर नानपारा परिक्षेत्र में बढ़ रहे नशा प्रचलन , उपभोग , उत्पाद व विक्रय पर चिंता जताई और अवैध नशा कारोबार पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए जन जागरण अभियान चलाए जाने का सामुहिक संकल्प लिया।
शिवालय बाग मंदिर परिसर में आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने कहा कि , नशा मानव जीवन के लिए घातक है और इस पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जन सहयोग की आवश्यकता है । 
उन्होंने कहा की , अवैध नशा कारोबार पर नियंत्रण पाने के लिए लगातार नशा कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है ।
महामना मालवीय मिशन अध्यक्ष बहराइच (अवध) संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने बताया कि ,नशा के बढ़ रहे प्रचलन के प्रभाव में आकर नानपारा परिक्षेत्र के तमाम तरुण व युवाओं की मौत हो चुकी है इसपर नियंत्रण न पाया गया तो हालात भयावह होंगे , उन्होंने कहा कि , अवैध नशा कारोबार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जन सहयोग की आवश्यकता है। और इसके लिए लगातार गाँव-गाँव मे जनजागरण अभियान चलाकर नशा से होने वाले कुप्रभावों से जन सामान्य को अवगत कराया जा रहा है । साथ ही प्रशासन का सहयोग कर नशा विक्रेताओं पर प्रभावी कार्यवाही भी करवाई जा रही है ।
आयोजित संगोष्ठी का संचालन वरिष्ठ समाजसेवी डॉ राधेश्याम गुप्त ने किया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महंत शिवालय बाग वीरेंद्र गिरी जी महाराज ने किया।
आयोजित नशा उन्मूलन संगोष्ठी में प्रमुख रूप से समाजसेवी पूर्व प्रधान प्रभात श्रीवास्तव , नवाबगंज ब्लॉक संरक्षक प्रधान संघ चंद्र प्रकाश मिश्र , पूर्व प्रधान प्रेम कुमार वर्मा , सरदार सतविंदर सिंह , समाजसेवी अनिल कुमार , शिक्षक राहुल पाण्डेय , समाजसेवी विनोद पाठक , बहोरि लाल , सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने