पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण जंग, 20 बलूच विद्रोही मारे गए, 9 पाक सैनिक भी ढेर

      गिरजा शंकर विद्यार्थी

नई दिल्ली: बलूचिस्तान ने पाकिस्तानी सेना और बलोच लिबरेशन आर्मी (BLA) के बीच भीषण जंग की खबर है। बताया जा रहा है कि इस जंग में बलोच लिबरेशन आर्मी के कम से कम 20 सदस्य मारे गए हैं।पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण जंग, 20 बलूच विद्रोही मारे गए, 9 पाक सैनिक भी ढेर


नई दिल्ली: बलूचिस्तान ने पाकिस्तानी सेना और बलोच लिबरेशन आर्मी (BLA) के बीच भीषण जंग की खबर है। बताया जा रहा है कि इस जंग में बलोच लिबरेशन आर्मी के कम से कम 20 सदस्य मारे गए हैं।

वहीं पाकिस्तानी सेना के 9 से ज्यादा सैनिकों के मारे जाने की खबर आ रही है। पाकिस्तानी सेना ने अपने इस ऑपरेशन को ऑपरेशन क्लीन अप नाम दिया है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में कुछ हथियारबंद हमलावरों ने सेना के दो कैंपों पर हमला कर दिया था, इसके बाद पाकिस्तान सेना ने आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया जो सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। पाकिस्तानी सेना ने कहा कि इस ऑपरेशन में नौ सैनिक और 20 आतंकवादी मारे गए हैं।

सेना ने कहा कि आतंकवादियों ने बुधवार को नौशकी और पंजगुर इलाकों में सेना के शिविरों पर हमला किया था, लेकिन सैनिकों ने तुरंत जवाब दिया और उन्हें सफलतापूर्वक खदेड़ दिया। सेना ने बयान में कहा कि नौशकी इलाके में चली मुठभेड़ में एक अधिकारी सहित सुरक्षा बलों के चार जवानों की मौत हो गई।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी गुरुवार को ट्विटर के जरिए बलूचिस्तान में सैन्य कैंपों में इन हमलों को टालने के लिए सुरक्षाबलों को बधाई दी थी। साथ ही गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने एक वीडियो जारी कर सेना को बधाई दी थी।

2 फरवरी को पंजगुर और नुश्की में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के कैंप पर दोहरे हमले लॉन्च किए गए थे। बलूच लिबरेशन आर्मी ने न केवल इन हमलों की जिम्मेदारी ली, बल्कि यह भी घोषित किया कि उसकी मजीद ब्रिगेड ने 30 घंटे से अधिक समय तक पंजगुर को अपने कब्जे में रखा था।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने