पुलिस की बर्बरता का video viral, पिता गिड़गिड़ाता रहा बेटे को लाठी लग जाएगी... बेरहमी से पीटते रहे कर्मी

सुप्रीम कोर्ट और बाल आयोग अकसर सख्त हिदायत देता रहा है कि बच्चों के सामने पुलिस उनके अपनों पर किसी भी तरह की हिंसक कार्रवाई न करे। इससे बच्चों के मन पर गहर और बुरा प्रभाव पड़ता है। इतना ही नहीं बच्चों के विकास पर भी इसका सीधा असर होता है। लेकिन पुलिस हमेशा इस हिादयत को नजरअंदाज करती रही है, खासकर जब बात हो यूपी पुलिस की। यूपी पुलिस के अपने अलग ही रूल हैं। उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला। कानपूर देहात की पुलिस ने जिला हॉस्पिटल में एक कर्मचारी को उसके मासूम बच्चे के सामने इतनी बेरहमी से लाठियों से पीटा कि बच्चा भी इससे खौफजदा हो गया।

पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल
सबसे शर्मनाक बात यह है कि इस दौरान पिता की गोद में तीन साल का मासूम पुलिस के रूप को देखकर जोर-जोर से रोता रहा। पिता बेचारा पुलिस को दुहाई देता रहा कि बच्चे को लाठी लग जाएगी लेकिन पुलिसवालों ने एक नहीं सुनी। इतना ही नहीं जब पिता बच्चे को लेकर वहां से भागने लगा तो पुलिस ने उसे दौड़ाकर पीटा और बच्चे को उससे छीनने की कोशिश भी की।

क्या है मामला
पुलिस ने यह लाठीचार्ज जिला हॉस्पिटल के कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन को लेकर किया था। कर्मचारी हॉस्पिटल के बगल में चल रही खुदाई का विरोध कर रहे थे क्योंकि उसकी मिट्टी उड़-उड़कर पूरे हॉस्पिटल में भर रही थी। तभी पुलिस ने एक कर्मचारी को जिसकी गोद में उसका तीन साल का बेटा था उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान एक कर्मचारी को पुलिस मारते हुए थाने भी ले गई। 
वहीं पुलिस ने अपनी सफाई में कहा कि हॉस्पिटल के कर्मचारियों से मरीजों को परेशानी थी. ऐसे में उनको हटाना प्रशासन और पुलिस की जिम्मेदारी थी. पुलिस के मुताबिक पहले बातचीत के जरिए प्रदर्शकारियों को हटने के लिए कहा गया था लेकिन जब बात नहीं बनी तब लाठीचार्ज कर दिया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने