राजराजेश्वर का भव्य दरबार सतरंगी रोशनी से सराबोर हो चुका है। दिन के वक्त इस धाम की आभा तो अद्भुत दिखती ही है, लेकिन रात में ऐसा लगता है जैसे आसमान से तारे जमीन पर उतर आए हों। कहीं नीली, कहीं सुनहरी तो कहीं सतरंगी रोशनी बिखेरती एलईडी लाइट मंदिर परिसर की भव्यता को चार चांद लगा रही है।
13 दिसंबर को होने वाले लोकार्पण महोत्सव को अकल्पनीय बनाने के लिए मंदिर प्रशासन तैयारियों को मूर्त रूप देने में लगा है। धाम के मंदिरों के शिखर से लेकर जमीन तक स्मार्ट लाइटिंग की रोशनी हर किसी को बरबस ही अपनी तरफ खींच रही है।
श्री काशी विश्वनाथ धाम में बाबा विश्वनाथ की आरती के समय घंटियों और डमरूओं की निनाद के साथ रोशनी का संयोजन किया गया है। धाम तक आने वाले रास्तों पर फ्लोर लाइटिंग लगाई गई है जो श्रद्धालुओं को लाइटिंग के साथ बाबा के गर्भगृह तक लेकर जाएगी। मल्टी कलर लाइट में स्वचालित नीली, सफेद, सुनहरी रंग की रोशनी का रंग बदलने के साथ ही धाम की भव्यता को और निखार रही है। देर शाम को मंदिर पहुंच रहे श्रद्धालु भी बाबा के धाम की अद्भुत सजावट देखकर मंत्रमुग्ध नजर आ रहे हैं।विश्वनाथ  मंदिर में आने वाले श्रद्धालु भी इस भव्यता को देखकर बेहद खुश हैं। रात के अंधेरे में काशी विश्वनाथ धाम का दिव्य और अद्भुत रूप देखकर यहां आने वाले भक्तों का कहना था कि लोकार्पण को लेकर बहुत उत्साह है। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने