के.बी. इण्टर कालेज पयागपुर तथा उ. मा. वि. गंगवल में आयोजित हुई मतदाता जागरूकता रैली



बहराइच। जागो रे जागो मतदाता भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में सभी अर्ह नागरिकों को नाम सम्मिलित कराये जाने तथा आसन्न विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मतदान में जनपद के शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित किये जाने के उद्देश्य से मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) अन्तर्गत के.बी. इण्टर कालेज पयागपुर तथा उ. मा. वि. गंगवाल में छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी गयी तदोपरान्त मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।
यह जानकारी देते हुए स्वीप कार्यक्रम के जनपदीय प्रभारी/राहत जनता इण्टर कॉलेज नानपारा के प्रधानाचार्य डॉ. दीनबन्धु शुक्ल ने बताया कि के.बी. इण्टर कालेज पयागपुर के प्रधानाचार्य श्रीप्रकाश पटेल के नेतृत्व में आयोजित की गयी मतदाता जागरूकता रैली विद्यालय प्रांगण से प्रारम्भ होकर कोट बाज़ार से अस्पताल चौराहा होते हुए वापस विद्यालय प्रांगण में आकर सम्पन्न हुई। रैली में सम्मिलित छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित गगन भेदी नारे लगाकर आमजनमानस को मतदाता बनने तथा मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया। मतदाता जागरूकता रैली में कालेज के डा. सत्येन्द्र तिवारी, दिवाकर पाण्डेय, दयाराम, मोनिका वर्मा व देवदत सहित शिक्षक, शिक्षिकाएं तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।
वही राजाराम सिंह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंगवल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा विद्यालय परिसर में शिक्षण स्टाफ तथा छात्र-छात्राओं को मतदाता शपथ दिलायी गयी। 
प्रधानाचार्य द्वारा शिक्षण स्टाफ तथा छात्र-छात्राओं का आहवान किया गया कि 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवक-युवतियों को मतदाता पंजीकरण कराये जाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मतदान के द्वारा हम एक जिम्मेदार प्रतिनिधि का चयन कर सकते हैं जो हमारे देश के विकास के लिए उपयोगी सिद्ध होगा। इसलिए मतदान करते समय हमें किसी प्रकार प्रलोभन का लालच नहीं करना चाहिए। बल्कि निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने