***डॉक्टर ए०के०श्रीवास्तव, अयोध्या ब्यूरो चीफ***जनपद अयोध्या समाचार*
*खास खबरे*


*अयोध्या।*-अवध विश्वविद्यालय की बीफार्मा, डीफार्मा, एलएलबी,एलएलएम व एमएड की प्रवेश परीक्षा 5 सितंबर को। दो पालियों में होगी परीक्षा। 3361 परीक्षार्थी परीक्षा में होंगे शामिल। प्रवेश समिति ने प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूरी की।

*अयोध्या*-मित्र मंच के राष्ट्रीय प्रमुख शरद पाठक बाबा पर हुआ जानलेवा हमला।हमला करने वाले विशाल यादव सहित 4 से 5 अज्ञात लोगों ने किया हमला।अपने देवकाली आवास जाते समय रीडगंज चौराहे के पास अज्ञात लोगों ने जबरन गाड़ी रोककर असलहा सीने पर रखकर दी जान से मारने की धमकी।कोतवाली नगर में दर्ज  हुआ मुकदमा।मित्र मंच के राष्ट्रीय प्रमुख शरद पाठक बाबा ने पिछले 8 महीनों से प्रशासन से लगातार सुरक्षा की रहे थे मांग।

*अयोध्या।*-प्रयागराज हाईवे पर सड़क दुर्घटना का मामला। इलाज के दौरान दो और युवकों की मौत। मौत की संख्या बढ़कर हुई 3.नाई की मौत पर ग्रामीणों ने प्रयागराज हाईवे किया जाम। शव रखकर हाईवे किया जाम। सफारी मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग। कल थाना पुराकलंदर के डाभासेमर के पास सफारी गाड़ी नाई की गुमटी से टकराकर पेड़ से टकराई थी।

*अयोध्या।*-भाजपा प्रबुद्ध वर्ग का सम्मेलन कल। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होंगे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह। शहर के मारवाड़ी सदन में होगा सम्मेलन। 3:00 बजे पहुंचेंगे स्वतंत्र देव सिंह। विधानसभा चुनाव को लेकर प्रबुद्ध लोगों को साधने की कोशिश करेगी भाजपा।

*अयोध्या।*-आरोपी की गिरफ्तारी की फरियाद करने रेप पीड़िता एसएसपी कार्यालय पहुंची। एसएसपी शैलेश पांडेय से मिलकर लगाई न्याय की गुहार।पीड़ित का आरोप। कर्ज में लिए गए पैसे मांगने के बहाने घर बुलाकर दबंग ने जबरन दुष्कर्म किया और किसी से कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया है लेकिन आरोपी बार बार मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा है।

*अयोध्या।*-इकबाल अंसारी के बयान पर बोले ए आई एम आई एम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली। कहा इकबाल अंसारी अशिक्षित। नहीं जानते राजनीति। राजनीति करनी हो तो मैदान में आए।सपा की बोलेरो पर घूमते हैं इकबाल अंसारी।हम राजनीतिक पार्टी। चुनाव आयोग में है रजिस्टर्ड। विधानसभा चुनाव को लेकर ओवैसी 7 सितंबर को अयोध्या के रुदौली के दौरे पर हैं। इकबाल अंसारी ने कहा था ओवैसी हिंदू मुस्लिम की राजनीति ना करे।न आये अयोध्या।मुसलमानों को भी ओवैसी से किया था आगाह।प्रदेश अध्यक्ष रुदौली पहुंचकर ओवैसी के दौरे को लेकर तैयारियों का लिया जायजा।

*अयोध्या*-रूदौली में 7, सितम्बर को असदुद्दीन ओवैसी के अयोध्या दौरे के पोस्टर  पर जिला फैजाबाद लिखा होने की वजह से  संत समाज ने किया विरोध ।

*अयोध्या।*-रेलवे मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी ने किया अयोध्या रेलवे स्टेशन का निरीक्षण। समिति के सभापति राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में 21 सदस्य टीम ने किया निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण। रेलवे स्टेशन पर हुए कार्यों का किया गया निरीक्षण। किए जा रहे कार्य और आगामी होने वाले कार्यों को लेकर हुई बैठक। अयोध्या रेलवे स्टेशन के प्रथम चरण का 70 फ़ीसदी काम हुआ पूरा। 31 दिसंबर तक स्टेशन बन कर हो जाएगा तैयार।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने