**डॉक्टर ए०के०श्रीवास्तव, अयोध्या ब्यूरो चीफ**
*प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान कार्ड/गोल्डेन कार्ड) को  16 सितम्बर से 30 सितम्बर तक विशेष अभियान के तहत बनाने की कार्ययोजना पर हुई समीक्षा।*

*अयोध्या।*- जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में आज  कलेक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान कार्ड/गोल्डेन कार्ड) को  16 सितम्बर से 30 सितम्बर तक विशेष अभियान के तहत बनाने की कार्ययोजना पर समीक्षा की गयी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 16 सितम्बर से 30 सितम्बर तक आयुष्मान कार्ड बनाने का विशेष पखवाड़े का आयोजन किया गया है।
 इस अभियान में आयुष्मान कार्ड योजना के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे पात्र परिवार जिनमें एक भी सदस्य का आयुष्मान कार्ड नही बना है एवं आयुष्मान कार्ड विहीन परिवारों का प्राथमिकता पर कार्ड बनाया जायेगा। 
जनपद में कुल गांव की संख्या 1236 है जिसमें लगभग जनपद में 1,83,423 लक्षित परिवार है, जिसमें से 1,00,516 ऐसे लाभार्थी परिवारों की संख्या है जिसमें कम से कम एक गोल्डेन कार्ड बनाया जा चुका है। शेष परिवारों का इस पखवाड़े में शत प्रतिशत लाभान्वित किये जाने का लक्ष्य जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित किया गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने