संयुक्त जिला चिकित्सालय में हुआ एक और आॅक्सीजन प्लांट का शुभारंभ 
-बलरामपुर चीनी मिल की ओर से संयुक्त जिला चिकित्सालय को मिली आक्सीजन प्लांट की सौगात
-एक मिनट में 350 लीटर ऑक्सीजन की होगी आपूर्ति, 35 बेडों पर 24 घंटे मिल सकेगी सुविधा
बलरामपुर। संयुक्त जिला चिकित्सालय परिसर में स्थापित किए गए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का शुभारंभ हो गया। प्लांट का शुभारंभ सदर विधायक पल्टूराम व तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने किया। इस ऑक्सीजन संयंत्र एक मिनट में 350 लीटर ऑक्सीजन की सप्लाई होगी। इसके जरिए अस्पताल के 35 बेडों पर 24 घंटे ऑक्सीजन आपूर्ति की सुविधा मिलेगी। 
संयुक्त जिला अस्पताल में शुरू हुआ यह दूसरा ऑक्सीजन प्लांट है, जिसका लाभ सामान्य मरीजों व संभावित तीसरी लहर के दौरान भर्ती होने वाले मरीजों को मिल सकेगा।   
कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए मंगलवार को बलरामपुर चीनी मिल की ओर से संयुक्त जिला चिकित्सालय परिसर में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट की उद्घाटन किया गया। संयुक्त जिला चिकित्सालय में परिसर में आयोजित समारोह में सदर विधायक पल्टूराम व तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने ऑक्सीजन संयंत्र का फीता काटकर उद्घाटन किया। सदर विधायक ने कहा कि सरकार या किसी भी समूह की ओर से उपलब्ध कराई गई सुविधा का लाभ आम लोगों को मिलना चाहिए। विधायक ने कहा कि चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टॉफ मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें, जिससे लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। सीएमओ डा. सुशील कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में चिकित्सा जगत से जुड़े लोगों ने अभूतपूर्व काम किया है। उन्होंने भी चिकित्सकों को ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी करने की नसीहत दी। बलरामपुर चीनी मिल लिमिटेड के अधिशासी अध्यक्ष प्रवीन कुमार गुप्ता ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से किसी मरीज की मौत न हो, इसके लिए इस प्लांट की स्थापना की गई है। उन्होंने बताया कि ऐसा ही एक प्लांट सुगर मिल की ओर से बाराबंकी में भी लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में विभिन्न चीनी मिलों की ओर से 79 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। उन्होने बताया कि चीनी मिल की ओर से लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट से प्रतिमिनट 350 लीटर ऑक्सीजन की सप्लाई होगी। 
अस्पताल के सीएमएस डा. प्रवीन कुमार ने बताया कि अस्पताल में 100 बेडों की व्यवस्था है। दो ऑक्सीजन प्लांट के जरिए 50 बेडों पर 24 घंटे ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी। कार्यक्रम का संचालन शुगर मिल के राजीव अग्रवाल ने किया। ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे विधायकों व सीडीओ ने अस्पताल के पीकू वार्ड का भी निरीक्षण किया और उपलब्ध संसाधनों और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर सीडीओ रिया केजरीवाल, तुलसीपुर शुगर मिल के यूनिट हेड योगेन्द्र सिंह, अपर सीएमओ डा. बीपी सिंह, डा. एके सिंघल, क्वालिटी मैनेजर डा. रुचि पांडेय, डा. एके यादव, डा. एनके वाजपेयी, डा. नितिन चैधरी, बीसीएम वेलफेयर आफीसर एसपी सिंह, तुलसीपुर चीनी मिल के आशीष सिंह व अरविंद कृष्णनन सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने