**महाराजा सूरजमल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी,नई दिल्ली की रैंकिंग में पहले से हुआ सुधार**

आप सभी को यह बताते हुए हर्ष के साथ-साथ गर्व हो रहा है की दिनांक 30 मई 2024 को प्रकाशित टाइम्स आफ इंडिया के **टाइम्स इंजीनियरिंग सर्वे ** के अनुसार महाराजा सूरजमल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी की रैंकिंग बहुत बेहतर हुई है -
(1) देश के टॉप 175 प्राइवेट तथा सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में इस संस्थान का ऑल इंडिया रैंक 39 है तथा दिल्ली राज्य में प्रथम स्थान है। (2) देश के टॉप 125 प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजो में इस संस्थान का ऑल इंडिया रैंक 36 है तथा दिल्ली राज्य का रैंक प्रथम है !
(3) देश के टॉप 70 प्राइवेट तथा सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजो में प्लेसमेंट में इस संस्थान का ऑल इंडिया रैंक 36 है तथा दिल्ली राज्य में प्रथम स्थान है !
साथ ही साथ यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि इंडिया टुडे 2023 के सर्वे के अनुसार "महाराजा सूरजमल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी" के *इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट* का पूरे भारतवर्ष में 11वां स्थान है तथा दिल्ली राज्य में प्रथम स्थान है 
महाराजा सूरजमल इंस्टीट्यूट के बी.सी.ए कोर्स का पूरे भारतवर्ष में 6वां स्थान है तथा दिल्ली राज्य में प्रथम स्थान है 
इस संस्थान के बी.बी.ए. कोर्स का ऑल इंडिया रैं 8वां है तथा दिल्ली राज्य में प्रथम स्थान है 
उक्त के संदर्भ में सूरजमल स्मारक शिक्षा समिति जिसके अंतर्गत ये दोनों संस्थान चलते हैं , के कार्यकारिणी के अध्यक्ष श्री कप्तान सिंह ने सभी सहभागियों ,कर्मचारियों ,और शिक्षकों का धन्यवाद दिया जिनके बिना यह कीर्तिमान संभव होना मुश्किल होता ।
साथ ही साथ श्री कप्तान सिंह ने यह भी कहा कि बिना सहयोग ,मार्गदर्शन, निरंंतरता और नित नये विचारों के आदान-प्रदान के बिना पाठ्यक्रम पूर्ण नहीं होता है और इससे मिली सफलता हमें और बेहतर बने और पढ़ाई के माहौल के लिए बेहतर प्लेटफार्म बनाने के को अग्रसित करती है जिसका लाभ छात्र वर्ग को मिलता है । श्री सिंह ने सभी छात्रों को एम.एस.आई. और एम.एस.आई.टी. में शिक्षा का लाभ पाने और उनकी उन्नति की कामना करते हुए सबके उज्जवल भविष्य की कामना की ताकि वे एक बेहतर इंसान बनकर बाहर निकले और अपने-अपने क्षेत्रो में परचम फहराये।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने