योगी सरकार को भ्रष्टाचार में लिप्त जिम्मेदार बदनाम करने में जुटे 

टैक्सी स्टैंड के नव निर्माण में जम कर हो गई धांधली 
 पहुंचे सक्षम जिम्मेदार अधिकारी ने जांच के नाम पर की लीपापोती 

  हैदरगढ़ बाराबंकी । नगर पंचायत हैदरगढ़ में सुभाष वार्ड में बछरावां रोड पर बन रहे टैक्सी स्टैंड में पहले तो बालू से पटाई गई फिर लेपन के तर्ज पर मिट्टी डलवाई गई जो कि आने वाली बरसात में सलगला कर नव निर्माण ढहने की आंशका है। देखने में कई जगहों पर ऐसे मामले सामने आए। 



वहीं पर शौचालय इंटरलॉकिंग एवं यात्री प्रतीक्षालय में हो रहा जमकर भ्रष्टाचार पीले ईंटों बालू युक्त मौरंग सहित अन्य घटिया सामग्री का किया जा रहा उपयोग आपको बताते चलें कि 15 वें वित्त के तहत करायें जा रहे विकास कार्य में उड़ाई जा रही मानक की धज्जियां बड़ी बात तो यह है इओ से लेकर जेई तक अध्यक्ष से लेकर ठेकेदार सभी मिल कर रहे हैं सरकारी धन की लूटमलूट। 

जब मुख्य रोडो पर कराया जा रहे विकास कार्य में इस प्रकार की हो रही है धांधली तो उन जगहों को क्या कहना जहां पर नहीं पहुंचते हैं विभागीय अधिकारी और इससे भी बड़ी बात यह है नगर पंचायत में जो भी निविदाएं प्रकाशित होती हैं गिनें चुने समाचार पत्रों में या तो वह समाचार पत्र आते नहीं और आते भी हैं तो उसे दिन सप्लाई नहीं की जाती है जिससे कि यह दर्शाने में भी आसानी होती है कि हमने निविदा निकाली थी और अपने चहेते लोगों को ही दे दिया जाता है ठेका और उनसे लिया जाता है मोटा कमीशन क्योंकि अभी हाल ही की बात है आपने देखा भी होगा बीते दिनों में बाराबंकी जनपद के पलहरी में बनाए गए टैक्सी स्टैंड में भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने के कारण रोका गया टेंडर का पैसा। अब यह देखना होगा कि हैदरगढ़ के सक्षम अधिकारी क्या एक्शन लेते कि मामले को रफा-दफा कर यूं ही ठंडे बस्ते में डाल देते हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देखा गया कि सम्बन्धित अधिकारियों ने पहुंच कर केवल दिखावा करने का काम किया है।

 आपसी साठ -गांठ कर लीपापोती कर सफाई देने के लिए एक खाका तैयार कर लिया गया है।

 जांच पड़ताल के उपरान्त वहीं पर एकत्रित लोगों से वार्तालाप में यह भी बताया गया कि घटिया सामग्री को शौचालय तथा फर्श बिछाने में प्रयोग किया गया है। 

वहीं पर घटिया निर्माण देखकर उपस्थित आम नागरिकों में आक्रोश भी देखने को मिला। 


वहीं पर अधिषाशी अधिकारी का कहना है कि घटिया सामग्री को हटवाया गया है लेकिन पब्लिक की मानें तो यह झूठ साबित हो रहा है|

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने