जौनपुर। यू.पी.एम.एस.आर.ए की जिला इकाई के सदस्यों ने मजदूर दिवस मनाकर दिया ज्ञापन 
 
जौनपुर। मजदूर दिवस के अवसर पर यू.पी.एम.एस.आर.ए की जिला इकाई के सदस्यों ने अपनी मांगो को लेकर एक ज्ञापन श्रम आयुक्त, उत्तरप्रदेश सरकार को ईमेल के माध्यम से एवं जिलाधिकार, जौनपुर के माध्यम से प्रेषित किया। उसके बाद जौनपुर ईकाई के सद्स्यों ने अपने इकाई प्रांगण में अपने तथा अन्य संगठनों के साथ मजदूर दिवस मनाया। 

जिसमें यू.पी.एम.एस.आर.ए के राज्य इकाई सचिव साथी नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि 1 मई को भारत में मई दिवस मनाने के 101 साल पूरे हो रहे है।कॉमरेड एम सिंगारवेलु ने 1 मई 1923 को मद्रास ( चेन्नई) में लाल झंडा फहरा कर भारत में मई दिवस की शुरुआत किया था। राज्य कार्यकारिणी सदस्य साथी राजेश रावत ने कहा कि आज बिक्री संवर्धन कर्मचारियों को नियोक्ता अवेध तरीके से स्थानांतरित कर रहे हैं। अवैध रूप से उनका काम रोक रहे हैं और अवैध रूप से नौकरी से बर्खास्त कर रहे हैं वे फर्जी मुद्दे बनाकर कर्मचारियों को वेतन और यात्रा खर्च का भुगतान करने से इनकार कर रहे हैं। नियोक्ता खुलेआम सेल्स प्रमोशन एम्पलाइज अधिनियम और अन्य श्रम कानून का उल्लंघन कर रही हैं। आज हमने ज्ञापन के माध्यम से उत्तर प्रदेश सरकार से यह आग्रह किया है कि वह अपना ध्यान दवा प्रतिनिधियों के ऊपर आकर्षित कर हमारी मांगो पर विशेष ध्यान दे। 

सचिव अजय चैरसिया ने कहा कि जिन अंग्रेजों से हमारे पूर्वज लड़कर मजदूरों के लिए कानून बनवाए थे आज स्वतंत्र भारत में 44 श्रम कानूनों को को खत्म करने की कोशिश, अंग्रेजों के दमनकारी नीति से भी बढ़-चढ़कर यह सरकार श्रम एवं आम जनमानस विरोधी है। इकाई अध्यक्ष मनोज सिंह ने कहा की हम अपनी लड़ाई को और तेज करेंगे और किसी भी हाल में अपने इकलौते कानून सेल्स प्रमोशन एंप्लॉयज को लागू करवा कर ही रहेंगे। आलोक सिंह, अजय सिंह, अमित रंजन श्रीवास्तव, संदीप दुबे, अरुण सिंह, सुनील चैधरी, आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने