चुनाव ड्यूटी से वापस लौटते समय शिक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत
पांच महीने पहले हुई थी शादी, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम। 

प्राथमिक शिक्षक संघ ने जताया शोक,परसपुर ब्लाक अध्यक्ष ने की दिवंगत शिक्षक के परिजनों को हर संभव मदद दिए जाने की मांग।

गोण्डा। जिले में सोमवार की देर रात चुनाव ड्यूटी से वापस अपने घर लौट रहे एक शिक्षक की बाइक बालपुर पेट्रोल पंप के निकट सोमवार की रात नीलगाय से टकरा गई। इस हादसे में बाइक पर बैठे शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरा शिक्षक‌ जख्मी हो गया। पीछे से आ रहे दूसरे शिक्षकों ने घायल शिक्षक को अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने मृतक शिक्षक के शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

मिली जानकारी के मुताबिक इटावा जिले के साबितगंज के रहने वाले राजकुमार जाटव (37) पुत्र हरि बाबू परसपुर ब्लाक के कंपोजिट स्कूल नंदौर रेती में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थे। वह परसपुर में किराए के मकान में रहते थे। लोकसभा चुनाव में राजकुमार जाटव की ड्यूटी मनकापुर विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सोनबरसा बक्सर आज्ञाराम में प्रथम मतदान अधिकारी के तौर पर लगाई गई थी। सोमवार की शाम को मतदान प्रक्रिया खत्म होने के बाद वह ईवीएम व वीवीपैट मशीन जमा करने के लिए नवीन गल्ला मंडी गए थे। मशीनों को जमा कराने के बाद वह परसपुर ब्लाक के ही प्राथमिक विद्यालय पांडेयपुरवा में तैनात शिक्षक चंद्रशेखर के साथ उनकी बाइक से वापस लौट रहे थे। बाइक चंद्रशेखर ही चला रहे थे और उन्होने हेलमेट पहन रखा था। जबकि राजकुमार बाइक पर पीछे बैठे हुए थे। दोनों शिक्षक गोण्डा-लखनऊ हाइवे पर बालपुर पेट्रोल पंप के समीप पहुंचे कि उनकी बाइक अचानक एक नीलगाय से टकरा गई और दोनों बाइक समेत सड़क पर जा गिरे। हादसे में राजकुमार जाटव की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चंद्रशेखर जख्मी हो गए। शिक्षकों के साथ हुई दुर्घटना की जानकारी मिलते ही प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी व परसपुर ब्लाक अध्यक्ष इंद्रप्रताप सिंह मौके पर पहुँचे और घटना पर शोक प्रकट किया। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है‌‌। इस हादसे से बेसिक शिक्षा विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है‌। 

अपने माता-माता-पिता की इकलौती संतान थे राजकुमार,पांच
महीने पहले हुई थी शादी। 

इटावा जिले के साबितगंज के रहने वाले राजकुमार जाटव अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे।‌ वह परसपुर ब्लाक के कंपोजिट स्कूल नंदौर रेती में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थे। पांच महीने पहले ही राजकुमार का विवाह हुआ था लेकिन इस हादसे ने उनका पूरा परिवार उजाड़ दिया। 

प्राथमिक शिक्षक संघ ने जताया शोक। 

इस भीषण सड़क हादसे पर प्राथमिक शिक्षक संघ ने शोक जताया है‌ और परसपुर ब्लाक के अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन से दिवंगत शिक्षक के आश्रितों को सहायता की मांग की है। संघ के जिलाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव ड्यूटी से लौटते वक्त यह हादसा हुआ है। ऐसे में प्रशासन को चुनाव ड्यूटी के दौरान मिलने वाली सहायता दिवंगत के परिजनों को दी जानी चाहिए।
एम पी मौर्य 
कर्नलगंज 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने