राजकुमार गुप्ता
मथुरा।थाना बलदेव पुलिस की दबंगई का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ पुलिसकर्मी एक युवक को मशक्कत करते हुए गिरफ्तार कर रहे हैं युवक लगातार गिरफ्तारी का आदेश दिखाने की बात कह रहा है लेकिन पुलिसकर्मी बिना कुछ सुने युवक को बेरहमी से पकड़ कर गाड़ी में डालते हैं।
मामला थाना बलदेव क्षेत्र के नगला गिरधर का है जहां पुलिसकर्मीयों  ने  एक युवक को गांव में दर्द पहुंचा और उसे गिरफ्तार कर अपने साथ ले जाने का प्रयास करने लगे वह युवक लगातार पुलिसकर्मियों से अपनी गिरफ्तारी के आदेश की कॉपी मांगता रहा लेकिन किसी भी पुलिसकर्मी ने उसे कोर्ट के आदेश की कोई कॉपी दिखाना मुनासिब नहीं समझा। पुलिसकर्मी अपनी पूरी ताकत दिखाते हुए युवक को अपने साथ गाड़ी में गिरफ्तार कर ले गए। पुलिस की गिरफ्तारी का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बलदेव पुलिस ने बिना देर किए हुए आरोपी को गिरफ्तार दिखाकर जेल भेज दिया। पुलिस ने प्रेस नोट जारी करते हुए गिरफ्तार किए हुए शख्स का नाम हरिओम निवासी नगला गिरधर बताया जिसे हत्या के प्रयास के मामले में आरोपी बताया और पकड़े गए हरिओम के पास से तमंचा भी बरामद करने का दावा किया।लेकिन वायरल हुए वीडियो में हरि ओम अर्धनग्न स्थिति में दिखाई दे रहा है ऐसे में हरिओम के पास से तमंचा कब और कैसे पुलिस ने बरामद कर लिया यह सवाल उठता है। किसी वारंटी शख्स की गिरफ्तारी से पहले उसका न्यायालय द्वारा जारी वांरट देखने का भी अधिकार है।ऐसे में सरेआम किसी शख्स की तागत दिखाते हुए की गई कार्रवाई से आम नागरिकों में भी भय व्याप्त है।
वर्जन *
थाना बलदेव क्षेत्रान्तर्गत एक अभियुक्त को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम का सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के सम्बन्ध में  पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, मथुरा द्वारा दी गई बाइट,
में कहा कि अभियुक्त पर पारिवारिक जमीन बंटवारे को लेकर पहले से ही जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज है अदालत द्वारा NBW लेने के बाद ही पुलिस ने दबिश  देकर अभियुक्त को गिरफ्तार किया किया और उपरोक्त मामले में अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने