लू से बचाव को लेकर जिलाधिकारी का अभिनव प्रयास, रोडवेज बसों में चस्पा किये गए लू से बचाव सम्बन्धी पोस्टर*
जिले के सभी 963 मतदान केन्द्रों पर लगेंगे हीटवेव से बचाव के पोस्टर, डीएम ने डीपीआरओ को सौंपी जिम्मेदारी*
मतदान केन्द्रों पर शुद्ध शीतल पेयजल के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर रखे जाऐेंगे मिट्टी के मटके*
जिलाधिकारी ने बताये लू से बचाव के टिप्स, सुरक्षा उपायों को अपनाने एवं सतर्क रहने की अपील*
  भीषण गर्मी एवं लू से जनसामान्य को बचाने को लेकर जिलाधिकारी श्री अरविन्द सिंह ने अभिनव प्रयास करते हुए जनपद में रोडवेज एवं प्राइवेट बसों में हीटवेव से बचाव सम्बन्धी चार प्रकार के जागरूकता पोस्टरों को बसों पर चस्पा कराया है। जिलाधिकारी के निर्देशन में एआरएम रोडवेज वीके वर्मा एवं जिला आपदा विशेशज्ञ अरूण सिंह ने उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किये गये हीटवेव से बचाव के पोस्टर रोडवेज बसों में चस्पा कराये हैं।
    वहीं लोकसभा निर्वाचन के दौरान लोगों को लू से बचाने के लिए भी जिलाधिकारी द्वारा वृहद स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिले के सभी 963 मतदान केन्द्रों पर भी गर्मी/हीटवेव(लू) से बचने के उपायों सम्बन्धी पोस्टरों को चस्पा किया जाएगा। इस सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने जिला पंचायतराज अधिकारी को आदेश जारी कर दिये हैं। डीएम के निर्देश पर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा डीपीआरओ को हीटवेव से बचाव सम्बन्धी पोस्टर उपल्बध करा दिये गये हैं।  चूंकि जनपद में लोकसभा निर्वाचन का मदतान 25 मई को निर्धारित है, और इस दौरान हीटवेव चलने की पूरी संभावना है। ऐसे में मतदान केन्द्र तक आने वाले मतदाताओं, मतदान कार्मिकों एंव सुरक्षा बलों को शुद्ध एवं शीतल पेयजल की उपलब्धता रहें, इसके लिए सभी मतदान केन्द्रों पर मिट्टी के मटके भी रखवाये जाएगें। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये हैं। 
    जिलाधिकारी ने जनसामान्य से हीट वेब (लू) से बचाव को लेकर सतर्क रहने एवं लू से बचाव के उपायों को अपनाकर अपना व समुदाय का बचाव करने की अपील की है तथा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, राजस्व, स्वास्थ्य विभाग, पंचायतीराज, पूर्ति विभाग, नगर निकायों, पशुपालन, पुलिस, कृषि, अग्नि शमन, सिंचाई सहित अन्य विभागों को कार्ययोजना के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये हैं।

    हिन्दी संवाद न्यूज़ से
     वी. संघर्ष की रिपोर्ट
       9140451846
         बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने