राजकुमार गुप्ता 
मथुरा।वृंदावन अगर हौंसले बुलंद हों तो आसमान भी छू सकते हैं, ये कर दिखाया है मथुरा की बेटी ने। सुरम्या शर्मा, सेंट डोमिनिक स्कूल, मथुरा की पूर्व छात्रा और स्वर्गीय पंडित मगन लाल शर्मा की पोती, तराश मंदिर वृंदावन के निवासी, नगर निगम वृन्दावन के पूर्व अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता,  की बेटी पंडित उदयन शर्मा
 ने अपने तीसरे प्रयास में दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी परीक्षा पास कर मथुरा का नाम रोशन किया है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है-

पिता पंडित उदयन शर्मा ने कहा कि यह गर्व की बात है कि हमारी बेटी अब नौकरशाह बनकर देश की सेवा करेगी. सुरम्य शर्मा ने सिविल सेवा में चयनित होने का श्रेय अपने माता-पिता, पूरे परिवार और शिक्षकों को दिया है। मथुरा जिले के सभी लोगों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

परीक्षा -2023 जिसमें कुल 1016 उम्मीदवार देश की सेवा करेंगे। स्कूल के दिनों से ही मेधावी छात्रा रही सुरम्या शर्मा ने ऑल इंडिया 281 रैंक हासिल कर पूरे देश में मथुरा का झंडा बुलंद किया है।

कड़ी मेहनत, इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प। सिविल सेवा परीक्षा में चयनित होने पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है और बधाइयों का भी तांता लगा हुआ है। पिता पंडित उदयन शर्मा ने कहा कि यह गर्व की बात है कि हमारी बेटी अब नौकरशाह बनकर देश की सेवा करेगी. सुरम्या शर्मा ने सिविल सेवा में चयनित होने का श्रेय अपने माता-पिता, पूरे परिवार और शिक्षकों को दिया है। मथुरा जिले के सभी लोगों ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने