बहराइच: संबंधित थानों में जमा होंगे लाइसेंसी हथियार


बहराइच/ब्यूरो। लोकसभा चुनाव में कोई बाधा ना पड़े इसके लिए पुलिस की ओर से इस बार संबंधित थानों में ही लाइसेंसी वेपन जमा कराए जा रहे हैं। अब तक जिले में 1046 वेपन जमा हो चुके हैं। अभी चार हजार से अधिक हथियार जमा करवाने हैं।

जिले में 5500 लोगों के पास लाइसेंसी हथियार है, इनमें कई प्रकार के बंदूक शामिल है। इन हथियारों का लोकसभा चुनाव में गलत उपयोग ना हो इसके लिए जिला प्रशासन सभी से हथियार जमा करने के लिए कह रहा है पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि जिले के 23 थाना क्षेत्रों में 5500 वेपन लोगों के पास मौजूद हैं। इन्हें जमा करवाने का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में अभी तक 1046 हथियार जमा हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस बार हथियार लाइसेंस धारकों को संबंधित थाना क्षेत्र में ही जमा करना होगा जिससे कि संबंधित थाने के पुलिस उसे हथियार की सुरक्षा कर सके। 


उन्होंने बताया कि प्राइवेट दुकानों पर हथियार जमा करने के लिए मना कर दिया गया है। उनके मुताबिक प्राइवेट दुकानों पर हथियार की सुरक्षा नहीं हो सकती है। साथ ही दुकानदार के यहां पुलिस हमेशा ड्यूटी कर जानकारी हासिल करने में ध्यान लगाएगी तो लोक सभा चुनाव में सुरक्षा के लिए दिक्कत होगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 4000 से अधिक वेपन अभी जिले के विभिन्न लोगों के पास मौजूद हैं ऐसे में सभी समय से संबंधित थाना की पुलिस को अपना हथियार जमा करवा दें।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिस लाइसेंस धारी को हथियार रखने की जरूरत है तो वह पत्र देगा और स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से जांच कराई जाएगी जांच के बाद ही फैसला लिया जाएगा अन्यथा उसे भी हथियार हर हाल में जमा करना होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने