जौनपुर। डीएम ने एटीएम हेल्थ को लेकर निरीक्षण में लगाया फटकार

जौनपुर। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदर ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मडियाहू का निरीक्षण किया। जिला अधिकारी के अचानक पहुंचते ही अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। जिलाधिकारी ने अस्पताल में आए मरीजों से बातचीत किया। उन्होंने एक्सरे रूम, लेबर रूम, दवा वितरण कक्ष, ऑपरेशन कक्ष, टीकाकरण आदि का बारीकी से निरीक्षण किया।
        
जिलाधिकारी ने चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एम एस यादव से एटीएम हेल्थ के उपलब्धता के बारे में जानकारी किया तो चिकित्सा अधीक्षक ने बताया की एटीएम हेल्थ अस्पताल में है, लेकिन चल नहीं रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और उन्हें फटकार लगाई। मरीजो से स्वास्थ्य विभाग के बारे में चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी लिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बगल स्थित मीरा अल्ट्रासाउंड केंद्र पर पहुंचे जिला अधिकारी ने संचालक से लाइसेंस मांगा। लाइसेंस ना दिखा पाने पर उन्होंने तत्काल अल्ट्रासाउंड को सील करने व संचालक के विरुद्ध मुकदमा लिखे जाने का निर्देश दिया। इसके बाद जिला अधिकारी मडियाहू तहसील पहुंचे, उन्होंने सबसे पहले कंप्यूटराइज खतौनी कक्ष का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां जन सुविधाएं उपलब्ध न होने पर तहसीलदार कृष्णा राज सिंह व उप जिलाधिकारी कुणाल गौरव को फटकार लगाई। 
            
इसके बाद जिलाधिकारी आपूर्ति कार्यालय पहुंचे। जन शिकायतों के बारे में पूछने पर वहां मौजूद कर्मचारी समुचित उत्तर नहीं दे सके। इसके लिए उन्होंने फटकार लगाते हुए काम में सुधार लाने की चेतावनी दिया।जिलाधिकारी ने निबंधन कार्यालय में पहुंचकर तहसील प्रेषण रजिस्टर, पेजिंग रजिस्टर का निरीक्षण करने के साथ ही आज के एक दस्तावेज की जानकारी लिया। बैनामा कैसे करेंगे इसका विस्तृत विवरण प्राप्त किया। संतुष्ट होने पर उन्होंने कार्यालय में तैनात पारस नाथ को 1000 का पुरस्कार भी दिया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने