प्रेस विज्ञप्ति


अयोध्या।
देश के राजनीति में आदर्श राजनेता के रूप में महत्वपूर्ण योगदान देते आ रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च सम्मान "भारत रत्न "से आज विभूषित किये जाने पर अयोध्या निवासी विश्व प्रकाश रूपन सदस्य,राष्ट्रीय सिंधी भाषा विकास परिषद, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार ने हर्ष व्यक्त करते केंद्र सरकार का आभार प्रकट किया है।

देश की राजनीति में आदर्श राजनेता के रूप में तेजी से उभरे लाल कृष्ण आडवाणी ने अपने सार्वजनिक जीवन में अनेक बार शुचिता के उदाहरण प्रस्तुत कर देश की संस्कृति के गौरव को समृद्ध किया है।

आज उनके आवास पर जाकर जिस प्रकार देश की महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अन्य महत्वपूर्ण राजनेता व प्रशासन के आला अधिकारियों की उपस्थिति में उन्हें यह सम्मान प्रदान किया है उससे अयोध्या के सिंधी समाज में भारी हर्ष व्यक्त किया है।

सिंधी सेंट्रल पंचायत के मुखिया ओमप्रकाश अंदानी,पवन कुमार जीवानी मुखिया गण बूलचंद चंगुलानी, राजकुमार मोटवानी, गिरधारी चावला,हरीश मंधाण, राजकुमार जीवानी ,रोशन तोलानी, भीमन दास माखेजा, सुशील केसवानी,जगदीश वाधवानी,राजा हेमनानी, धर्म पाल रावलानी,सिंधु सेवा समिति के अध्यक्ष मोहन मंधाण, महामंत्री जयप्रकाश क्षेत्रपाल,भक्त प्रह्लाद सेवा समिति के कन्हैया लाल सागर,रमेश मोटवानी, सामाजिक कार्यकर्ता नीलम मंधाण, सुमित माखेजा, पत्रकार महेश आहूजा, विकास आहूजा,ओम मोटवानी,सहित श्री आडवाणी का साक्षात्कार लेकर अपनी सशक्त कलमकारी का उदाहरण प्रस्तुत करने वाले तत्कालीन ब्यूरो चीफ दैनिक जागरण अयोध्या ज्ञान प्रकाश टेकचंदानी" सरल" ने हर्ष व्यक्त करते केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है।

श्री रूपन ने कहा कि अखंड भारत के विभाजन के बाद पूरे विश्व में दाना दाना होकर बिखरे सिंधी हिंदू परिवारों ने हाथ में हथियार उठाने के बजाय अपने सनातन धर्म पर अडिग रह कर भारत माता को एक और श्रेष्ठ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

 वहीं सनातन के प्राण हमारे राम लला के मंदिर को मुक्त कराने में नेतृत्वकर्ता के रूप में अपना सब कुछ न्यौछावर कर उदाहरण प्रस्तुत करने वाले शख्स के रूप में भी अपनी क्षमता का परिचय लालकृष्ण आडवाणी ने दिया।

 आडवाणी जी से अपनी प्रथम मुलाकात का जिक्र करते विश्व प्रकाश रूपन ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति रथयात्रा के अयोध्या आगमन पर श्री आडवाणी की पहली सभा वर्तमान सांसद लल्लू सिंह के नेतृत्व में सर्किट हाउस के मुख्य द्वार के बगल हुई थी,उनकी व मंच की सुरक्षा का दायित्व भी संगठन की ओर से मुझे सौंपा गया था,उमड़ पड़ी हजारों की भीड़ उन्हें छूना व मिलना चाहती थी तो देश को अराजकता की आग में जलाने का अवसर खोजने वाले भी उस भीड़ में होने की चिंता भी थी जिसे सभी के सहयोग से सफलता पूर्वक सम्पन्न कराया गया था।
भारत सरकार को इस हेतु आभार व्यक्त करते वालों में डा. महेश सुरतानी, प्रेम प्रकाश टेकचंदानी,अनूप तोलानी, संतोष सेहता,अनूप रामानी, नरेंद्र क्षेत्रपाल,रतन राजपाल, बलराम खत्री बल्ली, यशपाल राजपाल, हृदय हेमनानी, दीपक आहूजा,जय प्रकाश टेकचंदानी,ज्ञान मोटवानी,अजीत मेघानी,सुनील मंध्यान, धनेश बजाज,संजय सावलानी, दीपक सावलानी आदि प्रमुख रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने