उत्तर प्रदेश /  लखनऊ
प्रदेश मुख्यालय पर कल 30 मार्च से शुरू हुई आर्य प्रतिनिधि सभा उ0प्र0 लखनऊ का दो दिवसीय वृहध अधिवेषन कार्यक्रम आज 31मार्च को सम्पन्न हुई।
आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रदेश प्रमुख देवेन्द्र पाल वर्मा, प्रधान की अध्यक्षता में दो दिवसीय अधिवेशन सम्पन्न हुआ।इस अधिवेशन मे प्रदेश भर के आर्यसमाज के प्रधान उप प्रधानमंत्री और प्रदेश कार्य समिति की अंतरंग सभा के सदस्यों ने हिस्स्सा लिया।
दो दिवसीय अधिवेशन मे दिल्ली, हरियाणा और कई प्रान्त से पधारे आर्य भजनोपदेशक और आर्य प्रचारक विद्वानो ने आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानन्द सरस्वती जी के बताये आदर्श पर चलकर समाज मे एक क्रांतिकारी परिवर्तन लाने मे भूमिका अदा करने की अपील की।
आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान देवेंद्रपाल वर्मा ने समापन अवसर पर कहा कि आर्यसमाज एक डॉक्टर है जो समाज मे फैले अन्धविश्वास, ढोंग, मूर्तीपूजा,पाखंड, आडम्बर को हटाने मे हमेशा आगे रहा है।
आर्य समाज इस समाज मे वेदों के मूल तत्वों से लोगों को जोड़ने का कार्य करता है
हमें समाज के अर्यों को वेद और यज्ञ कि ओर वापस लाने मे पूरी लगन लगानी होंगी।
समाज मे समाजिक बदलाव और नशा व्यसन से लोगों को मुक्ति दिलाने मे हमेशा से आगे रहा है।
वेद हमारे विश्व का आधार है वेदो कि ओर लौटना होगा। हवन यज्ञ हमारे आधार हैँ हमें प्रत्येक घर को यज्ञ के लिए जागरूक काना है। प्रत्येक जिले के हर घर मे यज्ञ अभियान चालाया जाये लोगो से आग्रह करके उन्हें वेदो के मूल तथ्यों से जागरूक करें।
समाज मे आर्यसमाज हमेशा बड़े बदलाव मे आगे आना पड़ा है हम पीछे नहीं हैँ।

इस दौरान  पंकज जायसवाल, मंत्री, श्रीमती गायत्री दीक्षित, उपप्रधान, सुनील कुमार उपमंत्री, ज्ञानेन्द्र मलिक उपमन्त्री, विजेन्द्र सिंह, उपमन्त्री अजय श्रीवास्तव सहा. कोषाध्यक्ष, अन्तरंग सदस्यों एवं प्रदेष के समस्त जनपदों से महानुभावों ने भाग लिया।कार्यक्रम का संचालन आर्य रवि शास्त्री ने कुशलता से किया।



उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़
भारत 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने