उतरौला बलरामपुर 
नवरात्रि व रमजान होने के बावजूद भी नगर क्षेत्र की साफ सफाई की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। सफाई कर्मी केवल मुख्य राजमार्ग की सफाई को अपना कर्तव्य मानकर इसे पूरा करने में लगे रहते हैं।
गलियों के सड़कों की साफ सफाई,नाली की सफाई पूरी तरह से डग मगा गई है। कूड़े की उठान कई-कई दिनों तक बीत जाने के बाद भी कूड़े की उठान नहीं हो रही है। अनेक स्थानों पर नालियों का पानी सड़क पर बहने से मंदिरों व मस्जिदो पर जाने वाले दर्शनार्थियों व नमाजियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ला सुभाष नगर के वार्ड नम्बर15 असगर अली पत्रकार के घर के पास में नाली का पानी भर जाने से लोगों का आने जाने में दुश्वारियो का सामना करना पड़ता है।इसी तरह मोहल्ला आर्य नगर में नगर पालिका जूनियर हाई स्कूल के पास, गुरुद्वारा के पीछे की गली, गोंडा मोड़ से घोसियाना जाने वाली गली, आर्य नगर कांशीराम कालोनी को जाने वाली मार्ग की दशा शोचनीय है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सफाई कर्मियों के नियमित रूप से न आने के कारण समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। सफाई का निरीक्षण करने के लिए तैनात सफाई नायक भी उदासीन बने हुए हैं। मनोज कुमार कश्यप, संजय कश्यप,श्याम चन्दर कश्यप,दशरथ कश्यप इरफान अंसारी,अजमत अली अंसारी, सहित तमाम राहगीरों ने बताया कि इस नाली से कई लोग गिर कर चोटिल भी हो चुके हैं लेकिन यहां के सभा सद इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।इसी तरह मोहल्ला आर्य नगर में गली की दयनीय स्थिति होने के कारण वहां के निवासी श्री राम, मनोज कुमार, सुनील कुमार, संतोष सोनी स हित तमाम लोगों का कहना है
 कि सफाई अव्यवस्थित होने के कारण जल जमाव की समस्या हमेशा बनी रहती  रहती है। और मच्छरों का आतंक भी बढ़ता जा रहा है। इस संबंध में पूछने पर  उपजिलाधिकारी अवधेश कुमार ने बताया कि राजस्व कर्मचारियों को भेज कर वार्डों की सफाई की व्यवस्था का भौतिक सत्यापन कराया जाएगा।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने