उतरौला बलरामपुर रविवार की शाम को राजधानी लखनऊ में आयोजित मिस्टर युपी बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में उतरौला के 24 वर्षीय आकिब रहमानी 65 से 70 किलोग्राम पुरुष भार वर्ग में फर्स्ट रनर अप  वहीं 26 वर्षीय इमामुद्दीन जैन खान ने टॉप फाइव में अपना जगह पक्का कर उतरौला का सम्मान बढ़ाया। प्रदेश के विभिन्न जिलों के बॉडी बिल्डर्स ने चैंपियनशिप में अपने कौशल का प्रदर्शन किया।
 जैसे ही निर्णायक मंडल द्वारा आकिब रहमानी को द्वितीय तथा जैन खान को टॉप 5 में स्थान हासिल करने पर घोषणा किया, वहां पर मौजूद उनके परिवार वाले और साथी खुशी से झूम उठे। आयोजक के द्वारा दोनों लोगों को प्रमाण पत्र, ट्रॉफी, मेडल व अन्य उपहार देकर सम्मानित किया गया। छोटे से शहर से मिस्टर यु पी बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने गए आकिब रहमानी एवं जैन खान ने सम्मान पाकर भावुक हो गए। आयोजक मंडल व कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। मिस्टर यु पी में आकिब रहमानी को दूसरा व जैन खान को टॉप फाइव में स्थान हासिल करने की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा होते ही क्षेत्र के लोगों ने दोनों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जमकर मुबारकबाद दिया। क्षेत्रवासियों का कहना है, कि दोनों युवक अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं। आकिब रहमानी ने कहा कि वह पिछले दो वर्षों से इस तैयारी में जुटे थे। इस बार द्वितीय स्थान से संतोष करना पड़ा है। आगे और बेहतर तैयारी के साथ प्रतिभा करूंगा और मिस्टर यूपी का किताब उतरौला लाने का पूरा प्रयास करूंगा। जैन खान उतरौला तहसील में संग्रह अमीन के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि बॉडी बिल्डिंग का शौक है। ड्यूटी करने के बाद अपने इस शौक को पूरा करने में जुट जाता हूं। कुछ दिन पूर्व उंगली में इंजरी हो जाने के कारण अच्छी तैयारी नहीं हो पाई। अगली बार पूरी तैयारी के साथ प्रतिभाग करूंगा।
 मिस्टर यु पी का खिताब अपने नाम करने की तमन्ना है। इससे पहले जैन खान मिस्टर लखनऊ एवं अयोध्या महोत्सव में हुए बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रहे।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने