बहुचर्चित अवैध कब्जा कांड में आया नया मोड़ न्यायालय के सामने अमरजीत सिंह उर्फ गुलशन के हुए हथकंडे फेल

*गोंडा मनकापुर से हिंदी संवाद न्यूज़ ब्यूरो हेड शिवमंगल शुक्ला की खास रिपोर्ट*

कुलवंत कौर स्वर्गीय पति गुरदीप सिंह निवासी मकान नंबर -113 भगत सिंह मोहल्ला नगर पंचायत मनकापुर बनाम विपक्षी गण
अमरजीत सिंह उर्फ गुलशन
स्वर्ण पाल सिंह निवासी मकान नंबर 112 मोहल्ला भगत सिंह नगर पंचायत मनकापुर
पीड़िता कुलवंत कौर का एक पुत्र विदेश में रहता है और उसकी एक बेटी की शादी कानपुर में हुआ है अक्सर उसका आना-जाना कानपुर लगा रहता है जून के महीने में कुलवंत कौर अपने मकान नंबर 113 में ताला लगाकर अपनी पुत्री के यहां कानपुर गई हुई थी
दिनांक 15 /9 /2023 को उनकी किरायेदारों के द्वारा सूचित किया गया कि स्वर्णपाल व गुलशन कुमार ने मकान न:113 के सभी ताले तोड़कर दूसरा ताला लगा दिया है इसकी जानकारी मिलते ही कुलवंत कौर  आनन फानन मे थाना मनकापुर को आवश्यक कार्रवाई हेतु सूचित किया । उसी समय पुलिस ने मौके पर आकर स्थलीय निरीक्षण किया और दोनों पक्ष को 16 /9 /2023 को थाने पर उपस्थित होने के लिए कहा कुलवंत कौर अपने भाई और दामाद के साथ 16 /9 /2023 को थाना मनकापुर पर उपस्थित हुई किंतु दूसरा पक्ष मनकापुर थाने पर उपस्थित नहीं हुआ क्योंकि कहीं ना कहीं गुलशन कुमार के मन में एक बहुत बड़ा षड्यंत्र इस विधवा महिला कुलवंत कौर के खिलाफ चल रहा था इस षड्यंत्र का खास केंद्र बिंदु गुलशन ने कुलवंत कौर की आड़ मैं सांसद गोंडा को फंसाने की चाल चल रहा था। विधवा पीड़िता कुलवंत कौर  ने जब  देखा कि दूसरा पक्ष थाना मनकापुर पर उपस्थित नहीं हुआ तो वह सीधे अपने मकान की तरफ रवाना हुई। जब पीड़िता मकान पर पहुंची तो उसने अपने कमरे की चाबी अमरजीत सिंह उर्फ गुलशन वा स्वर्णपाल के परिवार से मांगा किंतु पीड़िता को चाबी देने से मना कर दिया। इसके पश्चात पीड़िता अपने किरायेदारों भाई एवं दामाद की मदद से पीड़िता कुलवंत को छत के रास्ते अपने मकान नंबर 113 पर किसी तरीके से पहुंची वहां पर उन्होंने अपने भाई दामाद एवं किराएदारों के सहयोग से अपने कमरे का ताला तुड़वाया ताला तोड़ने के बाद पीड़िता कुलवंत कौर जब अपने कमरे में प्रवेश किया तो वहां पर सारे सामान बिखरे हुए थे अलमारी का सेफ टूटा हुआ था जिसमें 5 लाख रुपए के साथ वेश कीमती जेवरात भी गायब थे। जिसकी सूचना कुलवंत कौर ने तत्काल मनकापुर थाने पर दी मकान में घुसते वक्त पीड़िता विधवा कुलवंत कौर के साथ अमरजीत सिंह उर्फ गुलशन ने हाथापाई वह गाली गलौज करते हुए पीड़िता के गले से सोने की चेन खींच लिया और साथ ही साथ पीड़िता के भाई और उसके दामाद से धक्का मुक्की वा लात घुसे पर आमादा हो गए। और सार्वजनिक रूप से दंगा और बलवा अमरजीत सिंह गुलशन करने लगे।

विधवा पीड़ित महिला कुलवंत कौर न्याय की गुहार कई जगह लगाई। किंतु अमरजीत सिंह उर्फ गुलशन के सामने उसकी एक भी नहीं चली क्योंकि गुलशन का राजनीतिक वा आपराधिक व्यक्तियों के साथ काफी गहरे संबंध माने जाते हैं सूत्रों से पता चला है! मजबूरी में कुलवंत कौर ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और 156/(3)द.प्र.सं मे न्यायालय ने स्वीकार करते हुए आदेश दिया।
प्रार्थना पत्र अन्तर्गत धारा 156(3) द०प्र०सं० में वर्णित तथ्यों के आधार पर उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करें एवं नियमानुसार विवेचना करें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने