सादुल्लाह नगर बलरामपुर  विकास खण्ड रेहरा बाजार अन्तर्गत इटावा रजवाहा के सोनौली सरयू नहर खण्ड दो परियोजना के  माइनर पर जे सी बी/पोकलैंड मशीन से कार्य  कराया जा रहा है 
 ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से शिकायत करते हुए कहा कि अवर अभियंता व कार्य दाई संस्था के मिली भगत से मानक के खिलाफ कार्य को कराकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है।
और बरसात के दिनों में नहर कटने से पानी किसानों  के फसल में भरने का भय बना हुआ हैं।  
ग्रामीणों का आरोप है कि विशम्बरपुर से अहरौली चैनेज तक व सादुल्लाह नगर से अलाउद्दीनपुर व कमलापुर में सोनौली माइनर पर टेंडर बाहर से मिट्टी क्रेज की मिट्टी  होने के बाद भी कार्य दाई संस्था द्वारा अगल बगल व माइनर के अंदर की मिट्टी निकाल कर मिट्टी की पटाई कराई जा रही है ये लोग सरकार की मंशा पर चूना लगाया जा रहा है।  वही पर पानी के आने से नहर कटने का भय बना हुआ है। पूर्व  में माइनर मानक खिलाफ  बनाया गया है,जिससें  किसानों की हजारों एकड़ फसल धान ,गेहूं व गन्ना खराब हो चुके है  लोगों का कहना है कि नहर पुनः रिपेयरिंग  होने से आश जगी थी। लेकिन कार्य पुराने ढर्रे पर होने से किसान बहुत दु:खी है।
राधे श्याम श्रीवास्तव ,रमेश कुमार, लालजी वर्मा, राम सिंह वर्मा,संतोष मिश्रा, ननद किशोर, गंगा राम, हकीम यादव, मनसा लाल, रोहित कुमार घिराऊ ,संतराम राजेश कुमार,रंजनीश,कलीम, आरजू, मोहम्मद हसन , राहुल,प्रमोद कुमार व प्रीतम तिवारी,अश्विनी कुमार ने बाहर से मिट्टी लाकर मानक के अनुसार सोनौली माइनर पर कार्य कराने की मांग की है।अधिशासी अभियंता खण्ड दो गोण्डा राधा मोहन  ने बताया कि जांच किया जायेगा,अगर जे सी बी मशीन से कार्य  करते पाए गए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने