सादुल्लाह नगर बलरामपुर
विद्युत उपकेंद्र अचलपुर चौधरी के विभिन्न ग्राम पंचायतों में विद्युत आपूर्ति में सुधार हेतु मरम्मत कार्य चल रहा है 
मरम्मत शुरू होने पर विद्युत उपभोक्ताओं में अपार हर्ष व्याप्त है कि  खंभे के तार बदले जाने पर निर्बाध रूप से क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति पुरी तरह से हो सकेगी। विद्युत मरम्मत कार्य में मानक  की अनदेखी का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने सुचारू से विद्युत आपूर्ति पर संदेह व्यक्त करते हुए है, गांव के निवासी अश्विनी, प्रमोद, राधेश्याम, रवि ,पंकज आदि ने आरोप लगाते हुए कहा कि अचलपुर चौधरी से सादुल्ला नगर को जाने वाली हाई टेंशन 11000 लाइन पर हाल ही में लगाये गये खंभे सरकारी मानक के विपरीत ही लगाए गए है जिसे लगने में गिट्टी ,मोरंग, सीमेंट आदि का बिलकुल प्रयोग नही किया गया है।
केवल मिट्टी में ही तार के खम्भे को खड़ा कर दिए गया है। जो आने वाले बरसात में ही ढह जाएंगे,और एक बार फिर से सादुल्ला नगर बिना बिजली के अंधेरे में रहने के लिए मजबूर हो जायेगे। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि बिना ग्राउटिंग के खंभे लगाए गए हैं, इतना ही नहीं अर्थिंग राड भी हाईटेंशन लाइन के खंभे में नहीं लगाया गया है। इसी तरह सलेमपुर,भेलया मदनपुर सहित तमाम ग्राम पंचायतों में विद्युत वितरण को सुचारू रुप से संचालन के लिए मरम्मत का काम चल रहा है। मनीष सिंह,नंदन सिंह, रामसिंह वर्मा, विक्की सिंह आदि ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि  जहां ग्राउटिंग की गई है। वहीं पर एक दो फिट ही की गई है। जबकि मानक के अनुसार खंभे की ग्राउटिंग पांच फिट की होनी थी ग्रामीणों का कहना है कि मानक के अनुसार न ग्राउटिंग हो रही है और न ही अर्थिंग राड लगाया जा रहा है। ग्रामीणों ने विकास खण्ड रेहरा बाजार में चल रहे विद्युत मरम्मत कार्य के गुणवत्ता की जांच कराने की मांग की है।
इस संबंध में जे ई अचलपुर चौधरी बृजनंदन यादव ने बताया कि उक्त मरम्मत कार्य एन सी सी कंपनी द्वारा कराया जा रहा है मरम्मत कार्य केगुणवत्ता की जांच कर मानक विहीन पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने