👉 *जिलाधिकारी ने संयुक्त चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण*

गन्दगी मिलने पर जिम्मेदार संस्था के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के आदेश

हास्पिटल मैनेजर एवं क्वालिटी मैनेजर की सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने के भी दिए आदेश
जिलाधिकारी श्री अरविन्द सिंह ने स्वास्थ्य सेवाओं का हाल देखने के लिए गुरूवार को संयुक्त चिकित्सालय बलरामपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में जिलाधिकारी को अस्पताल में गन्दगी मिली जिस पर नाराज डीएम ने अस्पताल में साफ-सफाई के लिए उत्तरदायी फर्म के विरूद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के आदेश मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दिए हैं।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने इमरजेन्सी कक्ष, ओपीडी, कोल्ड चेन, सीटी स्कैन सेंटर, पीकू वार्ड, एनबीएसयू, डॉयलिसिस, ऑक्सीजन प्लान्ट, निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड, ट्रामा सेन्टर, प्लास्टिक सर्जरी एवं बर्न यूनिट, आईसीपीआर वार्ड, 100 बेड के निर्माणाधीन सीसीयू भवन आदि का निरीक्षण किया। अस्पताल के शौचालयों, डस्टबिन, वार्डों के कोनों में गन्दगी मिलने पर जिलाधिकारी ने जिम्मेदार फर्म के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं, साथ ही बीते 06 महीने में साफ-सफाई के लिए उत्तरदायी फर्म को किये गये भुगतान की पत्रावली भी तलब की है। बिना गुणवत्तापूर्ण एवं मानक अनुरूप कार्य किये ही भुगतान करने के लिए जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी का भी दायित्व निर्धारित करने के निर्देश सीएमओ को दिए हैं। इसके अलावा अस्पताल प्रबंधन में लिए नियुक्त हास्पिटल मैनेजर एवं हास्पिटल क्वालिटी मैनेजर की सेवा क्यों न समाप्त कर दी जाय, की  नोटिस जारी करने के आदेश सीएमएस को दिए हैं। सीटी स्कैन कक्ष निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पिपरा ग्राम निवासिनी मरीज कमला से बात कर जानकारी ली। पीकू वार्ड भी गेट पर रखी डस्टबिन एवं शौचालय गन्दा पाया गया जिस पर डीएम ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जिम्मेदारों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अस्पताल में निष्प्रयोज्य खड़ी एम्बुलेन्सों की नीलामी कराने के निर्देश दिए हैं। सीएमओ द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि जल्द ही नई एम्बुलेन्स प्राप्त होगीं। डीएम ने निर्देश दिए कि हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाय कि एम्बुलेन्स नई ही हों। 
जिलाधिकारी ने सीएमओ तथा सीएमएस को सख्त निर्देश दिए कि अस्पताल में अनुमन्य सभी सुविधाएं मानक अनुरूप सुनिश्चित कराईं जायें तथा उसकी रेगलुर मानीटरिंग के साथ ही लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। निरीक्षण के दौरान एडीएम वित्त राजस्व, सीएमओ, सीएमएस व अन्य उपस्थित रहे।

  हिंदी संवाद न्यूज़ से
  वी. संघर्ष की रिपोर्ट
     बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने