जौनपुर। तीन घरों से परिजनों को बंधक बनाकर लाखों की चोरी

विरोध करने पर चोरों ने ईट-पत्थर से गृह स्वामी को पीटा 

बदलापुर, जौनपुर। कोतवाली क्षेत्र में चोरी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हौसला बुलंद चोर लगातार पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए ताबड़तोड़ चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। वहीं पुलिस चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। 

ताजा मामला बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के दो अलग- अलग गांव में घर के कुछ सदस्यों को बंधक बनाकर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। वहीं विरोध करने पर चोरों ने ईट-पत्थर चलाकर एक गृह स्वामी को घायल भी कर दिया। जिसका उपचार बदलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे करवाया गया। बताया जाता है कि पट्टीदयाल गाँव निवासी दीपक रजक ने बताया कि वह सोमवार की रात्रि परिवार के साथ अपने घर में सोएं थे, जहां अज्ञात चोरों ने उनके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर उसे रस्सी से बांध दिए और बगल दूसरे कमरे का ताला तोड़कर घर मे रखे पेटी को कुछ दूर ले जाकर तोड़ने लगे। आवाज सुनकर वहां पहुंचे पीड़ित के चाचा अखिलेश रजक को चोरों ने ईट-पत्थर से मारपीट कर घायल कर दिया और पेटी में रखे हुए करीब 15 हजार नकदी व कुछ कागजात को लेकर फरार हो गए। फिलहाल घायल का इलाज बदलापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में करवाया गया।

दूसरी घटना बरौली वार्ड नंबर 3 निवासी व संग्राम बालिका इंटर कॉलेज की अध्यापिका प्रेम कुमारी यादव का आरोप है कि उनके घर में शादी पड़ी थी वह एक लाख पच्चीस हजार रुपये इकठ्ठा कर बेड के गद्दा के नीचे रखी थी। जहां अज्ञात चोरों ने घर का ताला काटकर घर में घुसे और सवा लाख रुपये नकदी तथा इनवर्टर की बैटरी चोरी कर लिए वह जिसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी।


तीसरी घटना उदपुर घाटमपुर का हैं जहां गाँव निवासी रोहित सिंह का आरोप है कि वह परिवार के साथ घर के कमरे में सो रहे थे। रात्रि में उनका लड़का दूध पीने के लिए रोने लगा तो दूध लेने के लिए उनकी पत्नी उठकर दरवाजा खोलने लगी। दरवाजा बाहर से बंद मिला तो पत्नी ने पति को सूचना दी। उनके पति रोहित ने अपने पिता को फोन कर दरवाजा खोलने के लिए कहे तो पता चला कि उनका भी दरवाजा बाहर से बंद है। जब-तक रोहित अपने पड़ोसियों को फोन कर बुलाए तब-तक अज्ञात चोरों ने दूसरे कमरे का ताला तोड़कर करीब 8 हजार रुपये नकदी सहित लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर चोर फरार हो गए। वहीं पीड़ित का यह भी आरोप है कि उन्होंने घटना की सूचना रात्रि में ही डायल 112 तथा कोतवाली पुलिस को दिए। मौके पर पहुचीं पुलिस ने आश्वासन दिया कि आप हमारे सम्पर्क में रहिए जो भी मामला होगा हम हल करेगें, कोई लिखित तहरीर मत दीजिए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने