👉 *अवैध खनन पर पूर्णतया रोक लगाने को जिलाधिकारी महोदय का सख्त रवैया, अभियान चलाकर की गई छापेमारी*

👉 *एसडीएम,सीओ,एआरटीओ एवं खान अधिकारी अभियान चलाकर छापेमारी करते हुए अवैध खनन पर लगाए पूर्णतया रोक -जिलाधिकारी महोदय*

*अवैध खनन रोकने को सीमावर्ती जिलों की सीमा पर करे विशेष निगरानी - जिलाधिकारी महोदय*



अवैध खनन पर शिकंजा कसने के लिए जिलाधिकारी श्री अरविंद सिंह द्वारा सख्त रुख अपनाते हुए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं, उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश से दिया है कि किसी भी कीमत पर अवैध खनन को रोका जाए। इसके लिए जिलाधिकारी महोदय द्वारा सीमावर्ती जिलों के जिलाधिकारियों से वार्ता करते हुए जनपद से लगे सीमा पर विशेष निगरानी में सहयोग की अपेक्षा की गई है। उन्होंने सभी एसडीएम,सीओ,एआरटीओ एवं खान अधिकारी अवैध खनन एवं ओवरलोडिंग रोके जाने को कड़ी कारवाही किए जाने,सीमावर्ती जिलों से लगे सीमा पर विशेष निगरानी किया जाने एवं अवैध खनन में संगठन बनाकर लिप्त लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई किए जाने का कड़े निर्देश दिए है। 

जिलाधिकारी महोदय की सख्ती के बाद अवैध खनन पर प्रशासन का डंडा चला है। जिलाधिकारी महोदय के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में खनन विभाग,पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा विशेष अभियान चलाते हुए 6 अक्टूबर को बालू के अवैध परिवहन में एक ट्रैक्टर ट्राली को टास्क फोर्स एवं खान अधिकारी द्वारा तुलसीपुर में सुपुर्द किया गया तथा रात्रि में श्रावस्ती से लाए गए बालू के ओवरलोडिंग तक ट्राला का ई चालान तुलसीपुर में किया गया।
दिनांक 7 अक्टूबर को टास्क फोर्स एवं खान अधिकारी द्वारा एक्सपायर रवन्ने से परिवहन कर रहे गिट्टी से लदे 02 ट्रक का ई चालान किया गया तथा अवैध खनन की शिकायत पर बेलवा सुल्तानजोत, राजापुर, रंजीतपुर ग्राम में राप्ती नदी के किनारे के क्षेत्र की जांच की गई तथा मिट्टी लदे एक ट्रैक्टर ट्राली को थाना कोतवाली में सुपुर्द किया गया।
दिनांक 8 अक्टूबर को टास्क फोर्स द्वारा प्रातः 4:00 बजे बलरामपुर बहराइच मार्ग पर श्रावस्ती से ला रहे बालू लदे 02 ट्राला का ऑनलाइन चालान किया गया तथा 01 ट्राला को चकवा चौकी में सुपुर्द किया गया। एसडीम सदर एवं खनन अधिकारी व क्षेत्राधिकार नगर द्वारा अवैध खान की जांच ग्राम राजापुर में की गई। जहां पर लगभग 250 घन मीटर अवैध खनन पाया गया तथा रास्ते में मिट्टी लदे 01 ट्रैक्टर ट्राली को कोतवाली देहात बलरामपुर की अभिरक्षा में दिया गया।
*बलरामपुर से वी. संघर्ष की रिपोर्ट *

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने