👉 *जिलाधिकारी महोदय ने इंडस्ट्रियल एरिया धर्मपुर का किया निरीक्षण, उद्यम को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों से की चर्चा*

👉 *इंडस्ट्रियल एरिया के विकास एवं साफ सफाई की जिम्मेदारी उठाएं उद्यमी - जिलाधिकारी महोदय*

👉 *उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्लेज योजना के तहत नई इंडस्ट्रियल एरिया का प्रस्ताव बनाए जाने का जिलाधिकारी महोदय ने दिया निर्देश*

👉 *ओडीओपी में शामिल की मसूर छाटी दाल में जनपद को हब बनाए जाने के लिए नए प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना लिए प्रोत्साहन दिए जाने का दिया जिलाधिकारी महोदय ने दिया निर्देश                                                     

जनपद में उद्यम को बढ़ावा मिले एवं उद्यमियों को अवस्थापना सुविधाओं प्रदान करते करते हुए निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जा सके इसके लिए जिलाधिकारी श्री अरविंद सिंह द्वारा औद्योगिक क्षेत्र धर्मपुर में स्थापित उद्योगों का निरीक्षण किया गया एवं औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों को मिल रही अवस्थापना सुविधाओं का जायजा लिया गया।

इस दौरान जिलाधिकारी महोदय ने इंडस्ट्रियल एरिया का भ्रमण कर जय इंडस्ट्री, कुमार मसाला उद्योग, मौर्य ट्रेडिंग आदि उद्यमों को देखा। जय इंडस्ट्री द्वारा तेल एवं मसूर छाटी के मैन्युफैक्चरिंग एवं प्रोडक्टिविटी,रॉ मैटेरियल,पैकेजिंग आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की और प्रोडक्ट की बेहतर तरीके से ब्रांडिंग किए जाने का सुझाव दिया।

इस दौरान जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि इंडस्ट्रियल एरिया में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था और विकास की जिम्मेदारी उद्यमियों की है इसके लिए वे कदम बढ़ाते हुए आगे आए। उन्होंने कहा कि सोसायटी बनाकर इंडस्ट्रियल एरिया में साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त करें। जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी।
उन्होंने इंडस्ट्रियल एरिया में स्ट्रीट लाइट लगवाए जाने का निर्देश संबंधित को दिया।

जनपद में उद्यम को बढ़ावा देने के लिए जिलाधिकारी महोदय द्वारा उद्यमियों से विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। उद्यमियों ने बताया कि जनपद में मसूर छाटी दल का अच्छा उत्पादन एवं प्रोसेसिंग हो रही है। जिलाधिकारी महोदय ने जनपद की ओडीओपी में शामिल मसूर छाटी दाल को हब बनाए जाने के लिए इससे संबंधित उद्योगों को बढ़ावा दिए जाने, नए प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जाने को प्रोत्साहित किए जाने का निर्देश दिया।
उद्यमियों द्वारा नया इंडस्ट्रियल एरिया डेवलप किए की आवश्यकता से अवगत कराया गया।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने एवं  उद्यमियों की सुविधा के लिए प्लेज योजना के तहत 10 से 12 एकड़ में नए इंडस्ट्रियल एरिया का  का प्रस्ताव बनाए जाने का निर्देश दिया। नए इंडस्ट्रियल एरिया के डेवलप हो जाने से आसपास के उद्यमी भी जनपद में निवेश को प्रोत्साहित होंगे एवं जनपद में नए प्रोजेक्ट आएंगे। 

इस दौरान अपर उप जिलाधिकारी संतोष कुमार ओझा, उपयुक्त उद्योग राजेश पांडे उद्यमीगण उपस्थित रहे।                                                                    " बलरामपुर से वी. संघर्ष की रिपोर्ट*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने