मिर्जापुर। चुनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत अदलपुरा चौराहे के पास कूड़ा कचरा सड़क के किनारे लगा दिया जाता है। वहा पर यात्री सीड भी है। जो कि लोकप्रिय सांसद अनुप्रिया पटेल के द्वारा लगवाया गया था उसमे भी कूड़ा कचरा भरा गया है। यात्रियों को बैठने में काफी परेशानी हो रहा है।ऐसे में यही कूड़ा मुख्य सड़क को अवरुद्ध कर मार्ग पर फैल जाता है। ऐसे में मोहल्लेवासियों का मार्ग पर चलना दूभर है।
सफाईकर्मियों की लापरवाही मोहल्लेवासियों पर भारी पड़ने लगी है। मोहल्ले में जगह-जगह लगे स्वच्छता मिशन अभियान के स्लोगन पालिका प्रशासन की सफाई व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रहे हैं। सफाईकर्मियों की लापरवाही के चलते सड़क के किनारे लगा कचरे का ढेर धीरे-धीरे सड़क के बीच फैलने लग रहा है। इससे लोगों को आवागमन में तो काफी परेशानी होती ही है, साथ में बच्चों को भी इसी कचरे के बीच से होकर स्कूल आने-जाने का विवश होना पड़ता है।वहीं सड़क पर फैले गंदे कचरे से निकलने वाली दुर्गंध ने आस-पास के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है।
मच्छरों की आमद बढ़ने से मोहल्लेवासियों के सामने विभिन्न संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा भी मंडराने लगा है।मोहल्लेवासियों ने जिला व पालिका प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों से मार्ग पर फैली गंदगी को हटाने की मांग की है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने