Manoj Gupta की रिपोर्ट
सिद्धार्थनगर/लोटन:- थाना क्षेत्र के ठोठरी बजार में डिप्टी सीएमो/ नोडल अधिकारी डा, संजय गुप्ता ने बृहस्पतिवार को ठोठरी मे अल्ट्रासाउंड व पैथालॉजी का जाँच करने अचानक पहुंच गये। पहुंचने की खबर मिलते ही क्षेत्र के तमाम अस्पतालो खलबली मच गई ।लोग अपना अपना सेन्टर बन्द करके गायब हो गये लेकिन न्यू लाईफ पैथोलॉजी खुला था , जांच करने पर कमी मिली और वहां फाटक पर नोटिस चिपका कर चेतावनी दिया गया कि तीन दिन के अन्दर स्पष्टीकरण दे, अगर नही मिली तो विभाग द्वारा कार्यवाही की जायेगी ।

साथ ही CHC लोटन पर भी पहुंच कर जांच किए गए
पहुंचते ही पैथोलॉजी, मेडिसिन वार्ड को देखा और कहे कि रोगी को एक बार मे पन्द्रह दिन से अधिक दवा नही देना है । उसके बाद मरीज वार्ड मे पहुंचे मेडिसिन ट्राली के बारे मे पूछताछ कर रूम में रखवाने के लिए अधीक्षक को निर्देशित किये। सीएनसी वार्ड मे पहुंच कर प्रसव के लिए आयी महिला से उसका हालचाल पूछा और महिला से जानकारी हासिल किया कि दवा ठीक से हो रहा है या नही। सीएमओ ने कहा कि यदि पैसा लेने की शिकायत मिली तो कार्यावाही की जायेगी, रिश्वतखोरी बिलकुल बर्दाश्त नहीं। दवा कराने आये कुछ मरीजो ने सीएमओ साहब से एक्सरे मशीन की मांग की उन्होंने ने कहा की पहले भी मांग किया गया है जल्द ही यहां पर मशीन की व्यवस्था कर दी जायेगी।
निरीक्षण के दौरान अधीक्षक डा सन्तोष कुमार गुप्ता, डा मनीष जायसवाल, फार्मासिस्ट महेंद्र मिश्रा,डा अमित कुमार चौधरी, डा डीके राय, शुशील प्रताप सिहं, अजीज अहमद, अजय चौधरी, डा शंकर वर्मा, सुधीर कुमार और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।
डिप्टी सीएमओ ने बताया कि क्षेत्र में जितने भी अवैध रूप से स्वास्थ्य से जुडे अस्पताल/ सेन्टर चल रहे हैं ,उनके खिलाफ कार्यवाही होगी। नोडल अधिकारी के द्वारा जांच होने से अस्पताल /सेंटर मे भय का माहौल होने लगा है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने