पूर्वांचल विश्वविद्यालय की डॉ जान्हवी को मिला सम्मान


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के व्यावहारिक मनोविज्ञान विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ जान्हवी श्रीवास्तव को नेपाल देश का त्रिभुवन विश्वविद्यालय काठमाण्डू ने शिक्षा-भूषण सम्मान से अलंकृत किया है। डॉ जान्हवी को यह सम्मान वैश्विक परिदृश्य में शिक्षा,साहित्य,संस्कृति और समाज की भूमिका को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समृध्द करने के लिए मिला है। 
तीन और चार अप्रैल को नेपाल की राजधानी काठमाण्डू में त्रभुवन विश्वविद्यालय काठमाण्डू में वैश्विक परिदृश्य में शिक्षा , साहित्य, संस्कृति और समाज की भूमिक विषय पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में डॉ जान्हवी श्रीवास्तव को शिक्षा-भूषण सम्मान मिला हैै। डॉ जान्हवी को यह सम्मान मिलने से जिले में हर्ष का माहौल है। 

डॉ जान्हवी वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के महिला अध्ययन केंद्र की प्रभारी हैं। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति के कार्यक्रम को बेहतर तरीके से संचालित किया। विश्वविद्यालय के व्यावहारिक मनोविज्ञान विभाग में काउंसलिंग सेंटर भी संचालित करती हैं। लॉकडाउन के दौरान काउंसलिंग सेंटर के माध्यम से बहुत सारे लोगों की मदद की है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने