डीएम व एसपी ने मेधावी छात्र-छात्राओ को किया सम्मानित 

संवाददाता:- राम कुमार यादव





बहराइच। माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा आयोजित परिषदीय परीक्षा 2023 में उत्तीर्ण जनपद के मेधावी छात्र-छात्राओं का कलेक्ट्रेट सभागार में अलंकरण समारोह आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा के साथ हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले हाईस्कूल के 11 तथा इण्टरमीडिएट के 09 मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति-पत्र, मेडल, समान्य ज्ञान पुस्तिका व पेन तथा व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों द्वारा प्रत्येक मेधावी छात्र-छात्राओं को उपहार स्वरूप फ्लास्क बाटल भेंट की गई।


इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के संकल्प के अनुसार प्रदेश में शुचिता पूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई नकलविहीन परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जा रहा है। मेधावी छात्र-छात्राओं ने कठिन परिश्रम से बोर्ड परीक्षा को उल्लेखनीय अंकों के साथ उर्त्तीण कर परिवार व जिले का नाम रोशन किया है। 


डीएम ने छात्र-छात्राओं को आहवान किया कि इसी प्रकार कठिन परिश्रम कर आगे आने वाली परीक्षाओं में अच्छा मुकाम हासिल कर देश, प्रदेश व जिले का नाम ऊंचा करें। डॉ. चन्द्र ने बच्चों को नसीहत की आप चाहे जिस भी पद पहुंचे, गरीबों और ज़रूरतमन्दों की मदद करना ही आपका संकल्प होना चाहिए। डीएम ने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ पौष्टिक खुराक, योगा को अपना खुद को स्वस्थ रखने के लिए भी प्रेरित किया। डीएम ने सभी सफल बच्चों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए अपनी वाणी को विराम दिया।
पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने मेधावी छात्र-छात्राओं के साथ-साथ उनके गुरूजन व अभिभावकों को बधाई देते हुए कभी भी कठिन परिश्रम से मुंह न मोड़ने की सीख देते हुए कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति व कठिन परिश्रम के सहारे कोई भी समाज मे मनचाहा मुकाम हासिल कर सकता है। श्री वर्मा ने अभिभावकों को सुझाव दिया कि बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दें। जिला विद्यालय निरीक्षक जय प्रकाश सिंह ने भी सफल बच्चों को बधाई देते हुए बहुमूल्य सुझाव भी दिये।  
इस अवसर पर बीएसए अव्यक्तराम तिवारी, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजीव कुमार सिंह, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज राजेश प्रताप सिंह, आज़ाद इण्टर कालेज के डॉ. मनोज पाण्डेय, सर्वोदय इण्टर कालेज के मनोज कुमार यादव, एस.पी.बी.पी. इण्टर कालेज सेमरहना के प्रबन्धक अनिल कुशवाहा, पायनियर ग्रुप आफ स्कूल के महाप्रबन्धक श्री किरमानी सहित अन्य संस्थाओं के प्रबन्धक, प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं, व्यापार मण्डल के पदाधिकारी कुलभूषण अरोड़ा, बृजमोहन मातनहेलिया, दीपक सोनी दाऊजी, नवनीत अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में मेधावी छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावक मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने